Uttar Pradesh

डॉ. मयंक अग्रवाल बने संस्कार भारती मेरठ महानगर के अध्यक्ष, डॉ. दिशा दिनेश महामंत्री

डाॅ. दिशा दिनेश
डाॅ. मयंक अग्रवाल

मेरठ, 09 सितम्बर (Udaipur Kiran) । संस्कार भारती मेरठ प्रांत की कार्यकारिणी की बैठक में संगठन की जिला और महानगर कार्यकारिणी घोषित की गई। इसमें डॉ. मयंक अग्रवाल को फिर से महानगर अध्यक्ष और डॉ. दिशा दिनेश को महामंत्री चुना गया। इसी तरह से यज्ञदत्त शर्मा को जिलाध्यक्ष घोषित किया गया।

आईआईएमटी विश्वविद्यालय में सोमवार को संस्कार भारती मेरठ प्रांत की कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में वार्षिक बैठक एवं साधारण सभा में गतवर्ष हुई बैठक की कार्यवाही का अनुमोदन व आय-व्यय का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया। सभा में मेरठ प्रांत के अध्यक्ष प्रो. वागीश दिनकर व महामंत्री इन्द्रपाल शर्मा द्वारा डॉ. मयंक अग्रवाल को संस्कार भारती मेरठ महानगर का अध्यक्ष और डॉ. दिशा दिनेश को महामंत्री, प्रिंस अग्रवाल को कोषाध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया। नवनियुक्त महानगर अध्यक्ष डॉ. मयंक अग्रवाल ने कहा कि नवगठित कार्यकारणी, संस्कार भारती के संकल्प, उद्देश्य और विचारों के साथ कार्य करेगी।

इसके साथ ही संस्कार भारती मेरठ जनपद इकाई के पदाधिकारियों की घोषणा की गई, जिसमें सरधना निवासी यज्ञदत्त शर्मा को अध्यक्ष, मऊखास गढ़ रोड निवासी तरुण तोमर को कार्यवाहक अध्यक्ष, क़िला परीक्षितगढ़ निवासी सामाजिक कार्यकर्ता विष्णु कुमार रुहेला को महामंत्री तथा सरधना निवासी शिवकुमार जैन को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया। विभाग संयोजक डॉ. शीलवर्द्धन गुप्ता ने बताया कि जनपद के मवाना, किठौर, खरखौदा आदि क्षेत्रों में लोक कलाकारों एवं लोक संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्धन हेतु जनपद इकाई विशिष्ट कार्य करेगी। इस मनोनयन पर संस्कार भारती प्रांत की ओर से प्रो. वागीश दिनकर, डॉ. सुधाकर आशावादी, इंद्रपाल शर्मा, राकेश जैन, डॉ. मयंक अग्रवाल, डॉ. दिशा दिनेश ने जनपद में संस्कार भारती के कार्यों को विस्तार देने की कामना करते हुए नव मनोनीत पदाधिकारियों को शुभकामनाएँ दी। बैठक में संस्कार भारती राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बांके लाल, पश्चिमी क्षेत्र प्रमुख देवेन्द्र रावत, क्षेत्र संगठन मंत्री विजय आदि उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / डॉ.कुलदीप त्यागी

Most Popular

To Top