Assam

अक्टूबर से रूपसी एयरपोर्ट पर फिर से शुरू हाेगी विमान सेवा, केंद्र ने दी हरी झंडी

ৰূপসী বিমানবন্দৰ ফাইল ফোটো

कोकराझार (असम), 9 सितंबर (Udaipur Kiran) । निचले असम के कोकराझार और धुबड़ी जिलों के मध्य स्थित रूपसी एयरपोर्ट पर एक फिर से विमान सेवाएं शुरू हाेने

का रास्ता साफ हाे गया है। अक्टूबर माह से रूपसी एयरपोर्ट से हवाई जहाज उड़ान भरेंगे। यह बात केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने स्थानीय सांसद को लिखे में पत्र में दी है।

दरअसल, कोकराझार के सांसद जयंत बसुमतारी ने संसद में रूपसी एयरपोर्ट का मुद्दा उठाया था। जिसे लेकर नागरिक उड्डयन मंत्रालय के राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने सांसद बसुमतारी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्हें सूचित किया गया है कि अक्टूबर माह से एलायंस एयर उणान 5.3 के तहत रूपसी एयरपाेर्ट से विमानों को संचालित करेगा।

उल्लेखनीय है कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान बना रूपसी हवाई अड्डा तीन दशकों तक बंद रहा था। तीन दशक बाद वर्ष 2021 में पुनः रूपसी हवाई अड्डा शुरू हाे गया था। इसके ढाई साल बाद फ्लाई बिग कंपनी ने जुलाई 2023 में उड़ान सेवाएं बंद कर दिया था। एक साल तक बंद रहने के बाद रूपसी एयरपोर्ट के अस्तित्व को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे थे। कंपनी एलायंस एयर ने पिछले कुछ दिनों में कई उड़ानों की घोषणा की थी लेकिन यह संभव नहीं हो पा रहा था। हाल ही में केंद्रीय मंत्री की घोषणा के बाद एक बार फिर रूपसी एयरपोर्ट के लिए उम्मीद की किरण जगी है।

(Udaipur Kiran) / अरविन्द राय

Most Popular

To Top