Bihar

रास्ता विवाद को लेकर बच्चों ने विद्यालय में जड़ा ताला

प्रदर्शन करते बच्चे

भागलपुर, 9 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले के पीरपैंती प्रखंड स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय महादेव टीकर के बच्चों और अभिवावकों ने सोमवार को विद्यालय में ताला जड़ दिया। उल्लेखनीय हो कि विद्यालय जाने के रास्ते को लेकर स्कूल में तालाबंदी किया गया। विद्यालय जाने में छात्र छात्राओं को रास्ता के ना रहने से काफी समस्या होती है। कई छात्र छात्रा गड्ढे में गिरकर जख्मी हो जाते हैं। खेत मालिक के द्वारा रास्ता बंद कर दिया गया तथा बच्चों को अभद्र रूप से गालियां दी जाने लगी।

बच्चों ने बताया जबतक इसका निदान नहीं होगा तब तक स्कूल बंद रहेगा। उल्लेखनीय हो कि पूर्व विधायक रामविलास पासवान के द्वारा भी स्कूल के रास्ते को लेकर विधानसभा में दो से तीन बार आवाज़ उठाया गया था। फिर भी इसका कोई समाधान नहीं निकला। वहीं स्कूल में कक्षा एक से लेकर बारहवीं तक में लगभग एक हजार बच्चे हैं। जबकि शिक्षक 18 हैं।

प्रधानाध्यापक जवाहर लाल सिंह ने बताया कि छात्र छात्राओं और ग्रामीणों के द्वारा स्कूल में ताला लगा दिया गया। छात्राओं ने कहा जबतक रास्ता नहीं मिलेगा तबतक स्कूल अनिश्चित कालीन बंद रहेगा। वहीं प्रधानाध्यापक ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, बीडीओ तथा अंचलाधिकारी को पत्र देकर रास्ते के निदान के बारे में और बच्चे की पढ़ाई में कोई परेशानी ना हो इसको लेकर ज्ञापन सौंपा है।

(Udaipur Kiran) / बिजय शंकर

Most Popular

To Top