RAJASTHAN

स्कूली बच्चों से भरी लोडिंग गाड़ी पलटने से दाे की मौत

लोडिंग गाड़ी

जाेधपुर, 9 सितंबर (Udaipur Kiran) । फलोदी जिले के मोरिया-पड़ियाल मार्ग पर साेमवार सुबह स्कूली बच्चों से भरी लोडिंग गाड़ी के पलटने से दो मासूमों की मौके पर ही मौत गई। वहीं, 11 बच्चे घायल हो गए।

ग्रामीणों के अनुसार कैंपर काफी स्पीड में थी। इस कारण बैलेंस बिगड़ गया और गाड़ी पलट गई। ग्रामीणों ने निजी वाहनों से घायल नाै बच्चों को फलोदी के जिला हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां से गंभीर घायलों को जोधपुर रेफर किया है। वहीं, चार बच्चों को परिजन घटनास्थल से ही अपने साथ ले गए थे। पुलिस के अनुसार सभी बच्चे पड़ियाल के मरुस्थल पब्लिक स्कूल के हैं। कैंपर अनियंत्रित होकर पहले सड़क किनारे झाड़ियों में घुसी फिर पेड़ से टकराकर पलट गई। गाड़ी के नीचे दबे बच्चों को ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। हादसे में हिमांशु (13) पुत्र मगाराम और कैंपर ड्राइवर सोनाराम की पुत्री मनीषा (6) की मौत हुई है। वहीं, सोनाराम भी बुरी तरह घायल हुआ है।

जानकारी के अनुसार घायल ड्राइवर सोनाराम स्कूल संचालक नरेश कुमार का भाई है। स्कूल संचालक का दावा है कि अचानक कुत्ता आ जाने के कारण गाड़ी सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई और पलट गई। फलोदी आरटीआे इंस्पेक्टर दिनेश बोहरा ने बताया कि स्कूली बच्चों के लिए लोडिंग वाहन का उपयोग नहीं किया जा सकता है, यह नियमों के खिलाफ है। मामले में ड्राइवर का लाइसेंस और वाहन का रजिस्ट्रेशन निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी, ताकि भविष्य में कोई संचालक ऐसी जानलेवा लापरवाही न करे।

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top