WORLD

ब्रिटेन के लिए इंडो-पैसिफिक महत्वपूर्णः राजदूत जूलिया लॉन्गबॉटम

जापान में ब्रिटेन की राजदूत जूलिया लॉन्गबॉटम का कहना है कि इंडो-पैसिफिक क्षेत्र न केवल साझा सुरक्षा चिंताओं से निपटने के लिए बल्कि आर्थिक विकास के नए स्रोत उत्पन्न करने का अनूठा अवसर प्रदान करता है। फोटो-इंटरनेट मीडिया

टोक्यो, 09 सितंबर (Udaipur Kiran) । जापान में ब्रिटेन की राजदूत जूलिया लॉन्गबॉटम ने कहा है कि ब्रिटेन की नई लेबर सरकार के लिए इंडो-पैसिफिक बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होंने यह विचार टोक्यो से छपने वाले समाचार पत्र द जापान टाइम्स के साथ साक्षात्कार में व्यक्त किए।

राजदूत जूलिया लॉन्गबॉटम ने कहा हम इंडो-पैसिफिक को अपने हितों के लिए वास्तव में एक महत्वपूर्ण क्षेत्र के रूप में देखते हैं। यह क्षेत्र न केवल साझा सुरक्षा चिंताओं से निपटने के लिए बल्कि नए स्रोत उत्पन्न करने के लिए अनूठा अवसर प्रदान करता है।

लॉन्गबॉटम ने कहा, ब्रिटेन की नई सरकार के पास करने को बहुत कुछ है। सरकार स्वीकार करती है कि यूरोप और इंडो-पैसिफिक की समृद्धि और सुरक्षा दोनों ‘अविभाज्य’ हैं। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन प्राथिमकता स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन को बढ़ावा देने के साथ सात देशों के समूह के बीच उच्चतम आर्थिक विकास हासिल करना है। उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन पिछले साल दिसंबर के मध्य से ट्रांस-पैसिफिक पार्टनरशिप व्यापार ब्लॉक के लिए 11 देशों के व्यापक और प्रगतिशील समझौते में शामिल हुआ है।

(Udaipur Kiran) / माधवी त्रिपाठी

Most Popular

To Top