Sports

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा, पंत की हुई वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम घोषित

नई दिल्ली, 08 सितंबर (Udaipur Kiran) । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की पुरुष चयन समिति ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच के लिए 16 सदस्यीय टीम का चयन कर लिया है। यह टेस्ट श्रृंखला 2024-25 के लिए भारत के अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र की शुरुआत का प्रतीक होगी। भारत बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैच भी खेलेगा, शेष दो मैचों के लिए टीम का चयन बाद में किया जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए घोषित टीम में विकेटकीपर ऋषभ पंत की वापसी हुई है। पंत ने आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2022 में खेला था। हालांकि हालिया दिलीप ट्रॉफी 2024 में इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने विकेट के पीछे और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया।

पंत के अलावा दिलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का फायदा तेज गेंदबाज आकाशदीप और यश दयाल को भी मिला है। टीम में उनका चयन हुआ है।

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमरा और यश दयाल।

—————

(Udaipur Kiran) / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top