Madhya Pradesh

शिक्षा से ही हर समाज आगे बढ़ेगा, अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाएं: खाद्य मंत्री राजपूत

शिक्षा से ही हर समाज आगे बढ़ेगा, अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाएं: खाद्य मंत्री राजपूत

– राहतगढ़ में लव कुश जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री राजपूत

भोपाल, 8 सितंबर (Udaipur Kiran) । किसी भी समाज को आगे बढ़ाने तथा उसका विकास करने के लिए शिक्षा जरूरी है, इसलिए अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाएं, जिससे हमारा समाज और आगे बढ़े। यह बात रविवार को खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने राहतगढ़ में आयोजित लवकुश जयंती महोत्सव में कही।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कुशवाह समाज के लिए अनेक योजनाएं चलाईं है। हमारी सांसद डॉ. लता वानखेड़े कुशवाह समाज की बेटी हैं। हम सब परिवार की तरह मिलजुल कर रहे और अपने समाज, क्षेत्र व देश के विकास में सहयोग करें।

मंत्री राजपूत ने कहा कि कुशवाह समाज एक शिक्षक समाज है। इस समाज के लोग बड़े-बड़े पदों पर आसीन है। कुशवाह समाज समृद्ध और संपन्न समाज है। सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर में कुशवाह समाज के लिए 50 लाख की लागत से भवन बनाया जा रहा है जहां समाज के लोग अपने सभी कार्यक्रम संपन्न कर सकते हैं।

राहतगढ़ क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी

खाद्य मंत्री राजपूत मंत्री ने कहा कि हमने राहतगढ़ क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है। चाहे राहतगढ़ वॉटरफॉल हो या सीएम राईज स्कूल। उन्होंने कुशवाह समाज के मंदिर के गुंबद निर्माण हेतु ढाई लाख रुपये की राशि सहित भजन मंडली एवं अन्य कार्यों के लिए सामग्री प्रदान किए जाने की घोषणा की। प्रातः 11 बजे से लव कुश भगवान की शोभायात्रा लव कुश मंदिर से प्रारंभ होकर नगर के मुख्य मार्ग से होते हुए मंगल भवन में पहुंची, जहां कुशवाह समाज के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं का मंत्री राजपूत द्वारा सम्मान किया गया। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष गुलाब सिंह राजपूत सहित कुशवाह समाज के प्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top