Jammu & Kashmir

जम्मू में परिवहन उद्योग ने सरकारी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया

जम्मू में परिवहन उद्योग ने सरकारी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया

जम्मू, 8 सितंबर (Udaipur Kiran) । जम्मू और कश्मीर ब्लैक ऑटो यूनियन के चेयरमेन और मिशन स्टेटहुड के अध्यक्ष सुनील डिंपल ने रविवार को एक विरोध रैली का नेतृत्व किया, जिसमें क्षेत्र में परिवहन उद्योग के सामने आने वाली गंभीर चुनौतियों पर प्रकाश डाला गया। रैली में कई ट्रांसपोर्टरों ने भाग लिया जो जानीपुर उच्च न्यायालय से आयोजित हुई और इसमें अम्फाला, बीसी रोड और रेहाडी चुंगी सहित प्रमुख मार्ग शामिल थे।

यह विरोध ऑटो चालकों, मालिकों और अन्य ट्रांसपोर्टरों के बीच पचास साल पुराने ब्लैक ऑटो उद्योग की कथित विफलता को लेकर व्यापक असंतोष के कारण हुआ, जिसका श्रेय वे जम्मू और कश्मीर सरकार की नीतियों को देते हैं। डिंपल ने सरकार पर ई-रिक्शा शुरू करने, दरबार मूव को बंद करने और बीमा प्रीमियम, आरटीओ टोकन फीस और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी सहित विभिन्न उपायों के माध्यम से संकट को बढ़ाने का आरोप लगाया। डिंपल के अनुसार, इन परिवर्तनों ने एक विकट स्थिति पैदा कर दी है जहाँ परिवहन उद्योग – जिसमें ब्लैक ऑटो, बसें, ट्रक और मिनी बसें शामिल हैं को गंभीर वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कई परिवहन संचालक बीमा, आरटीओ फीस, बैंक किस्तों और अपने बच्चों की स्कूल फीस जैसे बुनियादी खर्चों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इन आर्थिक दबावों ने परिवारों के लिए बुनियादी ज़रूरतों को भी वहन करना मुश्किल बना दिया है। उन्होंने परिवहन उद्योग के मुद्दों को हल करने के लिए सरकार के भीतर एक विशेष प्रकोष्ठ की स्थापना की मांग की। उन्होंने परिवहन आयुक्त, आईजी ट्रैफिक और आरटीओ जम्मू से ई-रिक्शा के संचालन को निर्दिष्ट क्षेत्रों और मार्गों तक सीमित करके विनियमित करने का भी आह्वान किया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top