Uttrakhand

उत्तराखंड में 11 विभागों के 4405 रिक्त पदों के लिए 15 सितंबर से  शुरू करेगी भर्ती प्रक्रिया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

-आवेदन से लेकर परीक्षा और परिणाम जारी करने का शेड्यूल बनाने में जुटा है आयोग

देहरादून, 8 सितंबर (Udaipur Kiran) । सरकारी नौकरी की राह देख रहे उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी है। सरकार 11 विभागों में रिक्त समूह ग के 4405 पदों पर इसी माह भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। इसके लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने 15 सितंबर से आवेदन से लेकर परीक्षा और परिणाम का शेड्यूल जारी करने का निर्णय लिया है।

यूकेएसएसएससी के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि 11 विभागों से करीब 4405 रिक्त पदों पर भर्ती के अधियाचन स्वीकृत हुए हैं। आयोग ने इन रिक्त पदों के सापेक्ष भर्ती की तैयारी पूरी कर ली है। इस माह के 15 सितंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। साथ ही परीक्षा तिथि से लेकर परिणाम का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा। मर्तोलिया ने कहा कि आयोग ने संपादित की जा चुकी भर्ती तय शेड्यूल से रिकॉर्ड समय में संपन्न हुई हैं। आयोग का प्रयास रहता कि परीक्षा से लेकर परिणाम समय पर जारी हो। आगे भी पारदर्शिता और समय सीमा पर रिक्त पदों की भर्ती कराई जाएगी।

उल्लेखानीय है कि राज्य में बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने में धामी सरकार ने महज तीन साल के भीतर 16 हजार युवाओं को विभिन्न विभागों में नौकरी देने का रिकॉर्ड बनाया है। राज्य बनने के 23 साल में युवाओं को सबसे ज्यादा नौकरी देने का आंकड़ा इसी सरकार का है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूकेएसएसएससी काे पारदर्शिता और समय सीमा के भीतर भर्ती करने के निर्देश दिए हैं।

युवाओं को इन पदों पर मिलेगी नौकरी

आयोग के अनुसार 15 सितंबर से पुलिस आरक्षी के 2000 पद, वन आरक्षी के 700 पद, इंटर स्तरीय सींचपाल, कनिष्ठ सहायक, राजस्व सहायक, मेट, कार्य पर्यवेक्षक के 1200 पद, वैयक्तिक सहायक के 280, वैज्ञानिक सहायक के 50, स्नातक स्तरीय 50, सहायक विकास अधिकारी के 40, वाहन चालक 25, लाइब्रेरियन के 10, प्राईमरी शिक्षक एसटी के 15, आईटीआई विभिन्न ट्रेड के 35 पदों पर भर्ती होनी है।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top