Haryana

सोहना विधानसभा क्षेत्र में खर्च पर्यवेक्षक ने ली अधिकारियों की बैठक

फोटो नंबर-01: गुरुग्राम में विधानसभा आम चुनाव के लिए 77-गुडग़ांव व 78-सोहना विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर कुंदन यादव अधिकारियों की बैठक लेते हुए।

-सभी अधिकारी पूरी जिम्मेदारी, आपसी समन्वय से चुनाव संपन्न कराने की कही बात

गुरुग्राम, 8 सितंबर (Udaipur Kiran) । विधानसभा आम चुनाव के लिए 77-गुडग़ांव व 78-सोहना विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त खर्च पर्यवेक्षक ने कुंदन यादव (आईआरएएस) ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश अनुसार सभी प्रकार के चुनाव खर्चे पर कड़ी नजर रखी जाएगी। इसके लिए संबंधित विधानसभा क्षेत्र में गठित सभी टीमें 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहें।

वे रविवार को सोहना विधानसभा के एसडीएम कार्यालय में चुनाव खर्च निगरानी से संबंधित बैठक में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। बैठक में सोहना विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर होशियार सिंह भी मौजूद रहे। एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर ने भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने पर जोर दिया। जिसमें 40 लाख रुपये की अधिकतम व्यय सीमा लागू करके सभी चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों के लिए समान अवसर सुनिश्चित किया गया है। एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर ने टीमों से उचित आचरण सुनिश्चित करने के लिए जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों से पूरी तरह परिचित होने का आग्रह किया। पर्यवेक्षक ने चुनाव संबंधी खर्चों की निगरानी के लिए रिटर्निंग अधिकारी द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में विस्तृत चर्चा की। उन्होंने खर्चों का पूरी तरह से दस्तावेजीकरण करने, व्यय की प्रामाणिकता का सत्यापन करने और चुनाव कानूनों का कड़ाई से अनुपालन करने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने एफएसटी, एसएसटी, वीवीटी, वीएसटी व अकाउंटिंग टीम को उनकी जिम्मेदारी भी समझाई।

बैठक में सोहना विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर होशियार सिंह ने सोहना विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी जानकारी से अवगत कराते हुए बताया कि आगामी 5 अक्टूबर को मतदान के दिन सोहना विधानसभा में 292 बूथ पर 2 लाख 84 हजार मतदाता अपना मतदान करेंगे। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव में निगरानी के लिए एफएसटी की 3 टीम सोहना व 2 टीम तावडू, एसएसटी की 2 टीम घामडोज टोल व 1 टीम को तावड़ू क्षेत्र में तैनात किया गया है। इसके अतिरिक्त वीवीटी व वीएसटी की एक-एक टीम फील्ड में तैनात की गई हैं। रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि चुनाव के दौरान पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित रहे इसके लिए 22 सेक्टर अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं।

(Udaipur Kiran) हरियाणा

Most Popular

To Top