Uttrakhand

डॉन पीपी के महंत पद की दीक्षा लेने के मामले में शासन ने बैठाई जांच, एक सप्ताह में मांगी आख्या

 (Udaipur Kiran) ।

– कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवा विभाग के अपर महानिरीक्षक जांच अधिकारी नामित

देहरादून, 8 सितंबर (Udaipur Kiran) । अल्मोड़ा जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे अंतरराष्ट्रीय डॉन प्रकाश पांडेय उर्फ पीपी को जेल में ही कतिपय व्यक्तियों के महंत पद की दीक्षा दिए जाने के प्रकरण में शासन ने जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए जांच अधिकारी नामित कर दिया गया है, जो एक सप्ताह के अंदर जांच आख्या शासन को भेजेंगे।

अंडरवर्ल्ड डॉन प्रकाश पांडेय को अल्मोड़ा जेल में जूना अखाड़े की तरफ से दीक्षा दिए जाने और मठाधीश बनाए जाने का मामला विवादों में आ गया है। पीपी को जेल

में महंत पद की दीक्षा दिए जाने का मामला सामने आने के बाद सरकार ने पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले में विशेष सचिव रिद्धिम अग्रवाल ने कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवा विभाग के अपर महानिरीक्षक यशवंत चौहान को जांच अधिकारी नामित किया है। प्रकरण में जेल के अंदर दीक्षा दिए जाने के संबंध में आवश्यक जांच कर एक सप्ताह में जांच आख्या शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

इस मामले में जूना अखाड़ा के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक महंत हरिगिरि ने कहा कि उन्हें अंडरवर्ल्ड डॉन प्रकाश पांडेय को अल्मोड़ा जेल में दीक्षा दिए जाने की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने इसे गलत ठहराया है और मामले की जांच करने की बात कही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रकाश पांडेय को संत बनाने वाले संतों पर कार्रवाई की जाएगी।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण

Most Popular

To Top