Haryana

रेवाड़ीः विधानसभा चुनाव के चलते एग्जिट पोल पर रहेगा प्रतिबंधः अभिषेक मीणा

विधानसभा चुनाव के चलते एग्जिट पोल पर रहेगा प्रतिबंध।

रेवाड़ी, 8 सितंबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा विधानसभा के 15वें आम चुनाव के चलते भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के निर्देशानुसार चुनाव अवधि के दौरान जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में एग्जिट पोल के प्रकाशन पर प्रतिबंध रहेगा। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा ने रविवार को बताया कि विधानसभा आम चुनाव के चलते बुधवार 18 सितंबर को सुबह 7 बजे से शनिवार 5 अक्टूबर को शाम 6.30 बजे तक प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया या किसी अन्य तरीके से प्रसार के माध्यम से एग्जिट पोल के किसी भी प्रकाशन पर प्रतिबंध रहेगा।

उन्होंने बताया कि 18 सितंबर, बुधवार को प्रातः 7.00 बजे से पांच अक्टूबर, शनिवार को सायं 6.30 बजे तक की अवधि, जिसके दौरान प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से एग्जिट पोल का संचालन, प्रकाशन, प्रचार करना या किसी अन्य तरीके से किसी भी एग्जिट पोल के परिणाम को प्रसारित करने पर प्रतिबंध रहेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा ने बताया कि मुख्य निर्वाचन आयोग हरियाणा की ओर से हरियाणा विधानसभा आम चुनाव के तहत स्टार कैंपेनर, पार्टी ऑफिस बेरियर, प्रचार सामग्री वाहन व प्रचार वाहन राजनीतिक पार्टी को रंगीन पास जारी करने का निर्णय लिया है ताकि उनकी पहचान आसानी से की जा सके। उन्होंने बताया कि राजनीतिक पार्टी को स्टार कैंपेनर.पार्टी ऑफिस बेरियर के लिए लाल, प्रचार सामग्री वाहन हरा तथा प्रचार वाहन के लिए पीला रंग का पास जारी किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आदेश की सख्ती से पालना करने के निर्देश भी दिए हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला

Most Popular

To Top