Uttrakhand

फर्जी एमबीबीएस डिग्रीधारी तीन वर्षों से फरार 5000 का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार

The accused who was absconding for 3 years and had a bounty of Rs. 5000 on his head was caught by Doon Police

देहरादून, 08 सितंबर (Udaipur Kiran) । उत्तराखंड पुलिस ने तीन वर्षों से फरार चल रहे 5000 रुपये के इनामी अभियुक्त को करनाल, हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त अनिल कुमार, जो फर्जी एमबीबीएस डिग्री के आधार पर उत्तराखंड के राजकीय अस्पताल में चिकित्सा अधिकारी के रूप में कार्यरत था, के खिलाफ 2021 में उत्तराखंड मेडिकल काउंसिल द्वारा रायपुर थाने में मामला दर्ज कराया गया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि अनिल कुमार ने उत्कल विश्वविद्यालय, उड़ीसा से फर्जी एमबीबीएस की डिग्री प्राप्तकर उत्तराखंड स्वास्थ विभाग में उप जिला चिकित्सालय रुड़की में नाैकरी हासिल की थी। पुलिस ने न्यायालय से अभियुक्त के कुर्की वारंट प्राप्त कर अभियुक्त की संपत्ति भी कुर्क कर ली थी।

अभियोग पंजीकृत होने के बाद से ही अभियुक्त अनिल कुमार लगातार फरार था और उस पर पांच हजार का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस ने करनाल, हरियाणा में होने की जानकारी मिली जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष प्रदीप नेगी, थाना रायपुर, अपर नि. ए.के. बलूनी, कांस्टेबल ललित, अमित कुमार एसओजी शामिल थे।

(Udaipur Kiran) / राम प्रताप मिश्र

Most Popular

To Top