RAJASTHAN

पार्वती नदी में नहाने के दाैरान चार बालिकाएं डूबीं

ऋषि पंचमी पर्व पर नहाने के दौरान हुआ हादसा

पुलिस और एसडीआरएफ की टीम खाेज में लगी

धौलपुर, 8 सितंबर (Udaipur Kiran) - जिले के मनिया थाना इलाके के बोथपुरा गांव में पार्वती नदी में चार बालिकाओं के डूबने की खबर है। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम पार्वती नदी में डूबी बालिकाओं की तलाश में लगी है। हादसे के बाद इलाके में मातम का माहौल है।

जानकारी के मुताबिक बाेथपुरा गांव की करीब एक दर्जन बालिकाएं ऋषि पंचमी के मौके पर पर्व स्नान के लिए पार्वती नदी में नहाने गई थी। गांव के पास ही पार्वती नदी में पांच बालिकाएं एक साथ नहा रही थीं। तभी उनमें से दो बालिकाएं गहरे पानी में डूबने लगीं। इन बालिकाओं को बचाने के लिए दो और बालिकाएं पानी में उतरीं लेकिन चारों बालिकाएं पार्वती नदी के तेज बहाव में बह गईं। चारों लड़कियों के पानी में डूबने से हड़कंप मच गया। घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। हादसे की सूचना पर मनिया थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और धौलपुर से एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची है। खबर लिखे जाने तक पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीम स्थानीय लोगों के साथ लड़कियों की तलाश में लगी थीं। पुलिस के मुताबिक पार्वती नदी के तेज बहाव में डूबी बालिकाओं की पहचान मोहिनी (14), प्रिया (12), अंजलि (14) और तनु (10) शामिल हैं। चार बालिकाओं के डूबने से गांव में हाहाकार मच गया।

दरअसल, जिले के आंगई में स्थित पार्वती बांध पूरा भर चुका है, जिससे बांध के तीन गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है। पार्वती बांध से पानी की निकासी किए जाने के कारण पार्वती नदी में पानी का प्रवाह बढ़ गया है।

—————

(Udaipur Kiran) / प्रदीप

Most Popular

To Top