Sports

दूसरी वर्ल्ड डेफ शूटिंग चैम्पियनशिप में मप्र के शूटर चेतन ने जीता कांस्य पदक

दूसरी वर्ल्ड डेफ शूटिंग चैम्पियनशिप में मप्र के शूटिंग खिलाड़ी चेतन ने जीता कांस्य पदक

-चैम्पियनशिप में तीन पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने चेतन हेमंत सप्कल

भोपाल, 07 सितंबर (Udaipur Kiran) । जर्मनी के हानॉवर शहर में 29 अगस्त से 08 सितम्बर तक आयोजित दूसरी वर्ल्ड डेफ शूटिंग चैम्पियनशिप-2024 में शनिवार को मध्य प्रदेश राज्य खेल अकादमी के खिलाड़ी चेतन हेमंत सप्कल ने 25 मीटर स्टेण्डर्ड पिस्टल के व्यक्तिगत इवेन्ट में कांस्य पदक अर्जित किया। प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने इस उपलब्धि पर चेतन हेमंत सप्कल को बधाई दी है।

चेतन ने इस प्रतियोगिता में एक रजत, दो कांस्य के साथ कुल तीन पदक अपने नाम कर देश और प्रदेश को गौरवान्वित किया है। मध्यप्रदेश से वर्ल्ड डेफ शूटिंग चैम्पियनशिप में तीन पदक जीतने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गये हैं। चेतन ने प्रतियोगिता में मेन्स 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेन्ट में रजत, 25 मीटर रेपिड फायर मेन पिस्टल व्यक्तिगत इवेन्ट में कांस्य और 25 मीटर स्टेण्डर्ड पिस्टल व्यक्तिगत इवेन्ट में कांस्य पदक हासिल किया है।

जनसम्पर्क अधिकारी दुर्गेश रायकवार ने बताया कि चेतन इसी वर्ष खेल अकादमी से जुड़े। प्रतिभा चयन कार्यक्रम के माध्यम से चेतन का चयन अकादमी में हुआ। मुख्य प्रशिक्षक पी.एन. प्रकाश और सहायक प्रशिक्षक जयवर्धन के मार्गदर्शन में चेतन राज्य खेल अकादमी में प्रशिक्षणरत हैं।

————

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top