Madhya Pradesh

झाबुआः कियोस्क सेंटरो पर धोखाध़डी का आरोपित बदमाश पकड़ाया

झाबुआ, 7 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले की कल्याणपुरा पुलिस द्वारा कियोस्क सेंटर्स पर धोखाधड़ी कर रुपये ऐंठने वाला शातिर बदमाश शनिवार को पकड़ लिया गया। अपनी गिरफ्तारी के बाद पुलिस को दिए गए बयान में धोखाधड़ी के आरोपित बदमाश ने कहा कि वह प्रेम प्रसंग में रुपयों की जरूरत के चलते व ऐशो आराम के लिये धोखाधडी कर अपराध कि दुनिया मे आ गया। पुलिस जानकारी अनुसार आरोपित के खिलाफ जिले के विभिन्न स्थानों पर कियोस्क सेंटर्स पर धौखाधड़ी सहित रतलाम के पुलिस थाने में बाइक चोरी के अपराध पंजीबद्ध हैं।

अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पेटलावद सोरभ तोमर ने बताया कि कियोस्क सेंटरो पर धोखाधडी कर रुपये ऐठने वाले आरोपित को आज शनिवार को कल्याण पुरा पुलिस द्वारा नेगड़ी नदी की पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। एसडीओपी के अनुसार आरोपित के खिलाफ शनिवार को फरियादी दिलीप पुत्र मानसिह परमार निवासी नोगाँव द्वारा रिपोर्ट की गई थी कि उसके कियोस्क सेंटर पर दीपक सोनी निवासी कल्याणपुरा व उसका साथी वीरसिह परमार निवासी नोगाँव बाइक से आए ओर बोले कि उसके पिताजी के खाते मे 40,000 रुपये डाल दो मैं आपको नगद रुपये दे रहा हूं, किंतु बईमानी व छल कपटपुर्वक रुपये बैंक अकाउंट में डलवाने के बाद नकदी रुपये न देकर वह भाग खड़ा हुआ। उक्त रिपोर्ट के आधार पर थाना कल्याणपुरा अपराध क्र. 324/2024 धारा 138(2), 138(3), 318(4) बीएनएस का पंजीबध्द कर अनुसंधान में लिया गया। मामले में अनुसंधान कर जब पुलिस उसके घर पहुंची तो उसके घर वालों ने पुलिस को बताया कि वह 3- 4 माह से घर नही आ रहा है व कियोस्क सेंटरो वालो से रुपये ऐठने का काम कर रहा है। पुलिस जांच के दौरान आज विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली की बदमाश दीपक सोनी निवासी बानियाबाग कल्याणपुरा नेगडी नदी पुल के पास बेठा है। सूचना के आधार पर थाना प्रभारी कल्याणपुरा निर्भयसिह भूरिया द्वारा पुलिस टीम की सहायता से निर्दिष्ट स्थान की घैराबंदी कर उक्त आरोपी को पकड़ लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपित ने अपना नाम दीपक पिता राकेश सोनी निवासी कल्याणपुरा का बताया जिसे पकड कर थाने लाया गया। पुलिस पुछताछ में आरोपित ने बताया कि वह प्रेमप्रसंग में रुपये कि आवश्कयता होने व ऐशो आराम के लिए कियोस्क सेंटरो में जाकर छलकपट व बईमानी से रुपये उसके खाते में डलवाकर भाग जाता था। आरोपित ने कहा कि प्रेम प्रसंग मे खर्च करने और ऐशो आराम कि जिन्दंगी जिने के शोक के कारण ही वह अपराध की दुनिया मे आया। पुलिस द्वारा आरोपित को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 35,000 रुपये जप्त कर लिए गए।

उक्त आरोपी से अन्य मामलों में पुछताछ करने पर उसके द्वारा माणक चौक रतलाम से एक मोटर सायकल एम पी 43 ई एफ 8215 को चोरी करना कुबूल किया साथ ही थांदला मे अम्बे माता कियोस्क सेंटर पर नगदी 40,000 रुपये अपने खाते मे डलवाये व उसके बाद गाडी यही खडी है, ऐसा कहकर भाग गया। उसके द्वारा धोखाधडी करते हुए पेटलावद एवं झाबुआ में भी कियोस्क सेंटरो से रुपये अपने खातो में डलवाकर लाखो रुपये कि धोखाधडी किए जाने की बात सामने आई है।

—————

(Udaipur Kiran) / उमेश चंद्र शर्मा

Most Popular

To Top