Madhya Pradesh

विदिशाः मिशनरी कालेज में गणपति स्थापना पर विवाद

सैट मैरी कालेज में गणपति स्थापना पर विवाद

विदिशा, 7 सितंबर (Udaipur Kiran) गणेश चतुर्थी पर सैट मैरी कालेज के छात्र कालेज कैम्पस में गणेश प्रतिमा स्थापना करना चाहते थे, जिसकी जानकारी प्रबंधन को लगते ही प्रबंधन ने अवकाश की सूचना पटल पर चस्पा कर दी। जिससे गुस्साएं अभाविप के छात्रों ने गेट पर हंगामा खड़ा कर दिया। इस बात की जानकारी जब सनातन हिन्दू उत्सव समिति के अध्यक्ष नितिन लाला को लगी तो वे अपने सदस्यों के साथ कालेज पहुंच गएं। हंगामा का अंदेशा को देख्रते हुए कालेज पुलिस छाबनी में तब्दील हो गया।

समिति की मांग थी कि हिन्दु के त्यौहारों को कालेज नही मानता और न ही इसमें सहयोग करता हैं। इस कारण से हंगामा हो जाता हैं। प्रशासन को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए कि हिन्दुओं के त्यौहार कालेजों में मनाएं जाएं।

शनिवार को गणेश प्रतिमा की झांकी की स्थापना को लेकर सेंटमेरी कालेज में विवाद हो गया। जानकारी लगते ही भारी पुलिस बल कालेज पहुंच गया। अभाविप की प्रभारी शालिनी वर्मा और सदस्य और विधार्थी केम्पस में झांकी लगाना चाह रहें थे। विधार्थी गणेश की प्रतिमा को लेकर चार से पांच घंटे तक सेंट मैरी के प्रवेश द्वार पर खड़े रहे और कालेज प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, लेकिन सेंट मैरी प्रबंधन द्वारा उन्हें के म्पस में झांकी लगाने की स्वीकृति नही दी। इस दौरान प्रवेश द्वारा पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। इस मौके पर एसडीएम,सीएसपी के अलावा दोनो थानों के टीआई, तहसीलदार, आरआई सहित भारी मात्रा में पुलिस बल ने सुबह से डेरा डाल दिया था। जो कालेज के छात्र इस आंदोलन मे ंशामिल थे उन्हें प्रबंधन द्वारा कालेज से नाम काटने की धमकी दा जा रही थी। इस दौरान सनातन हिन्दु उत्सव समिति के अध्यक्ष नीतिन लाला भी मौके पर पहुंच गएं उन्होंने भी कौशिश की। लेकिन नतीजा खाली रहा। कुल मिलाकर मिश्नरी संचालको के आगे प्रशासन और अभाविप के पदाधिकारियों की नही चल पाई।

—————

(Udaipur Kiran) / राकेश मीना

Most Popular

To Top