Jammu & Kashmir

चुनाव व्यय पर्यवेक्षक ने बांदीपोरा में प्रवर्तन गतिविधियों की समीक्षा की

चुनाव व्यय पर्यवेक्षक ने बांदीपोरा में प्रवर्तन गतिविधियों की समीक्षा की

जम्मू, 7 सितंबर (Udaipur Kiran) । बांदीपोरा जिले के चुनाव व्यय पर्यवेक्षक सुदीप डबास ने मिनी सचिवालय, बांदीपोरा में आयोजित एक बैठक में प्रवर्तन गतिविधियों की व्यापक समीक्षा की। बैठक का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि चल रही चुनाव प्रक्रिया के दौरान सभी चुनावी नियमों और वित्तीय प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। बैठक के दौरान पर्यवेक्षक ने बैंकिंग गतिविधियों, उत्पाद शुल्क प्रक्रियाओं, जीएसटी अनुपालन, जब्ती प्रक्रियाओं और अन्य संबंधित गतिविधियों सहित कई प्रमुख उपायों का जायजा लिया।

उन्होंने चुनाव संबंधी वित्तीय नियमों में पारदर्शिता और अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए बैंकिंग परिचालन का विस्तृत मूल्यांकन किया। उन्होंने यह पुष्टि करने के लिए उत्पाद शुल्क प्रक्रियाओं और वस्तु एवं सेवा कर अनुपालन की भी समीक्षा की कि सभी प्रक्रियाओं का सही ढंग से पालन किया जा रहा है और कोई उल्लंघन नहीं है। सुदीप डबास ने यह सुनिश्चित करने के लिए जब्ती प्रक्रिया का विस्तृत मूल्यांकन किया कि किसी भी जब्त सामग्री को कानूनी आवश्यकताओं और चुनाव दिशानिर्देशों के अनुसार संभाला जाए।

उन्होंने चुनाव कानूनों के कठोर प्रवर्तन और अनुपालन के महत्व पर जोर दिया और प्रवर्तन गतिविधियों को बढ़ाने पर जोर दिया। सुदीप डबास ने कहा, “हमारा प्राथमिक उद्देश्य चुनावी प्रणाली की अखंडता को बनाए रखने और संसाधनों के किसी भी संभावित दुरुपयोग को रोकने के लिए वित्तीय गतिविधियों, उत्पाद शुल्क प्रक्रियाओं और जब्ती कार्यों की बारीकी से निगरानी करके एक पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करना है।“ बैठक में एसटीओ मेहराज वानी, डीटीओ शेख आबिद, डीआईओ आदिल मंजूर वानी, डीवाईएसपी अहमद शफी, एलडीएम, ईटीओ दानिशवर शफी और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top