Jammu & Kashmir

धर्मार्थ ट्रस्ट ने श्री रघुनाथजी मंदिर में गणेश चतुर्थी मनाई

धर्मार्थ ट्रस्ट ने श्री रघुनाथजी मंदिर में गणेश चतुर्थी मनाई

जम्मू, 7 सितंबर (Udaipur Kiran) । जम्मू-कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट ने शनिवार को श्री रघुनाथजी मंदिर में गणेश चतुर्थी का पावन अवसर बड़ी श्रद्धा के साथ मनाया। ट्रस्ट के सचिव अशोक कुमार शर्मा (आईपीएस सेवानिवृत्त) ने मंदिर परिसर में स्थित गणेश जी मंदिर में भगवान गणेश की पारंपरिक पूजा अर्चना की।

मंदिर के पुजारियों और श्रद्धालुओं के समूह के साथ सचिव ने केंद्र शासित प्रदेश में शांति, समृद्धि और सद्भाव के लिए प्रार्थना की। उन्होंने भगवान गणेश के महत्व पर जोर दिया जिन्हें ज्ञान का प्रतीक और बाधाओं को दूर करने वाला माना जाता है। उन्होंने कहा कि यह त्योहार भगवान गणेश से सामंजस्यपूर्ण और बाधा मुक्त जीवन के लिए आशीर्वाद लेने का अवसर प्रदान करता है।

सचिव ने आगे बताया कि मंदिर में भगवान गणेश की एक भव्य मूर्ति है जो मुंबई के प्रतिष्ठित सिद्धिविनायक मंदिर के समान है। उन्होंने कहा जो लोग मुंबई नहीं जा सकते, वे अब श्री रघुनाथजी मंदिर में प्रार्थना कर सकते हैं और आशीर्वाद ले सकते हैं। वहीं इस मौके पर श्री रघुनाथजी मंदिर के मुख्य पुजारी ने गणेश चतुर्थी के आध्यात्मिक महत्व पर विस्तार से बताया और इस बात पर जोर दिया कि यह त्योहार आस्था, एकता और भक्ति के मूल्यों की याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि दस दिनों तक चलने वाला यह उत्सव समुदाय और साझा आनंद की भावना को बढ़ावा देता है जिससे भक्त आध्यात्मिकता और श्रद्धा की भावना से एक साथ आते हैं। यह उत्सव अगले कई दिनों तक विभिन्न धार्मिक समारोहों और अनुष्ठानों के साथ जारी रहेगा जिसमें पूरे क्षेत्र से भक्तों को उत्सव में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top