Uttar Pradesh

(अपडेट) लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में इमारत गिरी, हादसे में तीन की मौत

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में इमारत गिरी राहत बचाव कार्य जारी।

— मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का ​संज्ञान लिया

लखनऊ, 07 सितम्बर (Udaipur Kiran) । जनपद लखनऊ में बिल्डिंग गिरने से हुए हादसे में अभी तक ​तीन व्यक्तियों की मौत हो गई है। 20 से अधिक लोगों को मलवे से बाहर निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया है। घटना को लेकर अब भी रेस्क्यू आपरेशन जारी है। जिस तरह की यह घटना है, उससे मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता हैं।

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया। उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई। मलवे में कई लोगों के दबे होने की आशंका पर एनडीआरएफ—एसडीआरएफ के अलावा स्थानीय पुलिस राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है। जेसीबी मशीनों से मलबा हटाया जा रहा है। जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार, नगर आयुक्त समेत तमाम प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी दुर्घटना स्थल पहुंचे हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि उपजिलाधिकारी सरोजनी नगर ने अवगत कराया कि घटना में वर्तमान समय में 20 व्यक्तियों को मलबे से बाहर निकाला गया है। जिनकों लोक बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीन व्यक्ति के मरने की खबर आ रही है। निकासी प्रक्रिया को तेज करने के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है। रेस्क्यू आपरेशन अभी भी जारी है।

(Udaipur Kiran) / दीपक वरुण

Most Popular

To Top