Uttar Pradesh

फोटोजॉर्नलिस्ट विजय कुमार ‘पिंटू’ के निधन पर शोक सभा का आयोजन

भाारत

लखनऊ, 07 सितंबर (Udaipur Kiran) । फोटोजॉर्नलिस्ट विजय कुमार ‘पिंटू’ के निधन पर पत्रकार समुदाय ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उनकी याद में यूपी प्रेस क्लब लखनऊ में शनिवार को शोक सभा का आयोजन किया गया। शोक सभा में दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई और पत्रकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सभी साथी पत्रकारों ने उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और उनके परिवार को इस कठिन समय में संबल देने की अपील की।

सभा में उत्तर प्रदेश राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा कि पिन्टू के परिवार को हर संभव सहायता दिलाने का मैं प्रयास करूंगा।

उत्तर प्रदेश राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के सचिव भारत सिंह ने कहा कि विजय कुमार ‘पिंटू’ को उनकी उत्कृष्ट फोटोग्राफी और सच्ची पत्रकारिता के लिए जाना जाता था, अब हमारे बीच नहीं रहे। उनके असमय निधन ने पत्रकारिता जगत को गहरे शोक में डाल दिया है।

संवाददाता समिति के उपाध्यक्ष अविनाश मिश्रा ने कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें, इस संदेश के साथ समस्त पत्रकार समुदाय ने शोक व्यक्त किया और उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत और सहारा देने की कामना की। वहीं वरिष्ठ पत्रकार एवं देवरिया के विधायक शलभमणि त्रिपाठी ने परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

श्रद्धांजलि सभा में वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानेंद्र शुक्ला, पदमाकर पाण्डेय, विजय मिश्रा, विजय कुमार राय, अजय शर्मा, बृजेश सिंह, कार्यकारिणी सदस्य रितेश सिंह, संतोष सिंह, सुएश मिश्रा, दिलीप सिन्हा, अब्दुल वहीद, वरिष्ठ फोटोजॉर्नलिस्ट एरिक थॉमसन, ज्ञान स्वामी, प्रदीप शाह, रितेश यादव, इमरान, फरमान, अशफ़ाक अली, विशाल श्रीवास्तव, फूलचंद, स्वप्नपाल, अर्जुन शाहू, जुबैर, तमन्ना फरीदी और मुकेश वर्मा सहित कई पत्रकार मौजूद रहे। श्रद्धांजलि के अवसर पर मुकेश सिंह अध्यक्ष इंडो अमेरिकन चैंबर्स ने परिवार को 25 हज़ार रुपये की आर्थिक मदद दी।

(Udaipur Kiran) / बृजनंदन यादव

Most Popular

To Top