Jammu & Kashmir

रक्षा संवाददाताओं ने आतंकवाद निरोधी बल (रोमियो) के अभियानों की जानकारी प्राप्त की

रक्षा संवाददाताओं ने आतंकवाद निरोधी बल (रोमियो) के अभियानों की जानकारी प्राप्त की

जम्मू, 7 सितंबर (Udaipur Kiran) । पारदर्शिता और समझ को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पूरे भारत से रक्षा संवाददाताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस सप्ताह आतंकवाद निरोधी बल (रोमियो) के मुख्यालय का दौरा किया। इस दौरे में इकाई के संचालन ढांचे, मानवाधिकारों के प्रति इसकी प्रतिबद्धता और इसकी सद्भावना पहलों पर गहन जानकारी दी गई।

यह दौरा सीआईएफ (रोमियो) के सैन्य अधिकारियों की एक व्यापक ब्रीफिंग के साथ शुरू हुआ जिन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा में बल की रणनीतिक भूमिका को रेखांकित किया। ब्रीफिंग में मानवाधिकारों की सीमाओं के भीतर संचालन करने के लिए बल के समर्पण को रेखांकित किया गया जिसमें सुरक्षा और मानवीय चिंताओं के प्रति संतुलित दृष्टिकोण पर जोर दिया गया।

ब्रीफिंग का मुख्य विषय बल की सद्भावना गतिविधियों का अवलोकन था। इन पहलों को सामुदायिक जरूरतों को संबोधित करके स्थानीय आबादी के साथ विश्वास और सद्भावना को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। संवाददाताओं ने बल द्वारा संचालित विभिन्न परियोजनाओं के बारे में जाना जिनमें सामुदायिक विकास कार्यक्रम, शैक्षिक आउटरीच और स्वास्थ्य सेवाएं शामिल हैं। इन प्रयासों का उद्देश्य स्थानीय निवासियों के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाना और विद्रोही गतिविधियों के प्रभाव को कम करना है।

प्रतिनिधिमंडल को बल के मिशन में मानवाधिकारों और जवाबदेही की अभिन्न भूमिका के बारे में भी बताया गया। गोलमेज चर्चा भी हुई, जहाँ संवाददाताओं ने अपने दृष्टिकोण साझा किए और स्थानीय समुदायों पर सद्भावना गतिविधियों के सकारात्मक प्रभावों पर चर्चा की। संवाददाताओं ने बल द्वारा अपनी परिचालन रणनीति में सामुदायिक समर्थन को शामिल करने और पूरे दौरे के दौरान दिखाई गई पारदर्शिता के लिए प्रशंसा व्यक्त की।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top