Delhi

विदेश भेजने के नाम ठगी, आरोपित गिरफ्तार

नई दिल्ली, 07 सितंबर (Udaipur Kiran) । आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने फर्जी कागजात के जरिए यात्री को विदेश भेजने का झांसा देकर ठगी करने वाले एजेंट को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने यात्री को यूएई के रास्ते किर्गिस्तान भेजने का झांसा देकर लाखों रुपये ठग लिए। पुलिस इस मामले में आरोपित के एक सहयोगी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

गिरफ्तार एजेंट की पहचान तैमूर नगर निवासी नूर आलम (49) के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 30 जुलाई को धनंजय कुमार संयुक्त अरब अमीरात जाने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पर आया। इमिग्रेशन विभाग के अधिकारियों ने उसकी यात्रा दस्तावेजों की जांच की। जांच में पता चला कि यात्री के पासपोर्ट पर किर्गिस्तान का नकली वीजा चिपकाया गया है। यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस यात्री के खिलाफ फर्जीवाड़ा का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में धनंजय ने बताया कि वह मूलत: गोपालगंज बिहार का रहने वाला है। उसके कुछ दोस्त पैसा कमाने के लिए यूरोपीय देशों में गए हुए हैं। वह बेहतर आजीविका के लिए विदेश जाना चाहता था। इस दौरान वह मुन्ना सिंह के जरिए रहमत नाम के एजेंट से मिला। रहमत ने उन्हें 2 लाख रुपये लेकर यूएई के जरिए किर्गिस्तान भेजने का आश्वासन दिया। बाद में उसने पैसे लेकर किर्गिस्तान के लिए टिकट और वीजा की व्यवस्था की। पुलिस ने यात्री के निशानदेही पर रहमत को गोपालगंज से गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद उसकी निशानदेही पर नूर आलम को दबोचा।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी

Most Popular

To Top