Haryana

हिसार : पुठ्ठी में विवाहिता की जहर के प्रभाव से मौत, दहेज हत्या का आरोप

पति समेत ससुराल पक्ष के पांच लोगों पर मामला दर्ज

हिसार, 7 सितंबर (Udaipur Kiran) । हांसी क्षेत्र के गांव पुट्टी में एक विवाहिता की जहर के प्रभाव से मौत होने का समाचार है। पुलिस ने निजी अस्पताल पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हिसार नागरिक अस्पताल पहुंचाया। जहां पुलिस ने मृतका के पिता उमेद सिंह के बयान पर मंजू के पति मंदीप, ससुर बलवान, सास कांता, ननद मनीषा व मीनू के खिलाफ केस दर्ज किया है।

भिवानी जिले के गांव बागनवाला निवासी उमेद सिंह ने शनिवार को पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। उसके तीन बच्चे हैं, जिनमें सबसे बड़ा बेटा अमित, उससे छोटी बेटी 26 वर्षीय मंजू और उससे छोटा पवन कुमार है। उसने मेरी बेटी मंजू की शादी 27 नवंबर 2023 को गांव पुठ्ठी निवासी मंदीप के साथ की थी, लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही उसके ससुराल वाले बेटी मंजू को दहेज के लिए तंग करने लगे और दो लाख नकद व गाड़ी की डिमांड करने लगे थे।

दहेज की डिमांड पूरी नहीं होने पर उसके ससुराल वालों बेटी को मेरे पास भेज दिया। इसको लेकर कुछ दिन बाद पंचायत हुई तो उसके ससुराल वालों ने पंचायत में माफी मांगी और भविष्य में मंजू को दहेज या अन्य किसी तरह प्रताड़ित नहीं करने का आश्वासन दिया। इसके बाद उसने बेटी को मंदीप के साथ भेज दिया लेकिन मंजू का पति और उसके सास ससुर उसको दोबारा से दहेज के लिए तंग करने लगे और उससे दो लाख नगद व कार की मांग करने लगे। मेरी बेटी मंजू ने मेरे को बताया कि मंदीप मेरे साथ बातचीत नही करता है। उमेद सिंह ने बताया कि मेरी बेटी मंजू को हमने एक मोबाइल फोन दिया था लेकिन मंदीप ने उसके मोबाइल से सिम निकालकर उसको तोड़ दी ताकि बेटी मंजू मुझसे बात ना कर सके।

उमेद सिंह ने बताया कि 6 सितंबर को सुबह करीब 8 बजे उनके पास पुठ्ठी गांव के एक व्यक्ति का फोन आया कि मंजू की जान खतरे में है। उसके ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। उमेद ने बताया कि फोन सुनते ही वह परिवार के सदस्यों के साथ पुठ्ठी के लिए निकल गए लेकिन उनको रास्ते में पता लगा कि मंजू को हिसार के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। इसके बाद वो हिसार के निजी अस्पताल में पहुंचे, जहां मंजू आईसीयू में भर्ती थी। जब उन्होंने आईसीयू में मंजू से बातचीत की तो मंजू ने उनको बताया था कि मंदीप व उसके सास ससुर व ननद मनीषा व मीनू ने उसको जबरदस्ती जहर पिला दिया है। उसने बताया की उसकी छाती में बहुत ज्यादा दर्द हो रहा है। यह बताते हुए मंजू बेहोश हो गई और इसके करीब आधा घंटे बाद मंजू की उपचार के दौरान निजी अस्पताल में मौत हो गई।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top