Bihar

ग्रैंड पेरेंट्स डे कार्यक्रम का आयोजन

कार्यक्रम में शामिल शिक्षक और बच्चे

भागलपुर, 7 सितंबर (Udaipur Kiran) । ओपन माइण्ड्स स्कूल भागलपुर में शनिवार को भारतीय सभ्यता तथा संस्कृति के विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए ग्रैंड पेरेंट्स डे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बच्चों के अभिभावकों के साथ उनके दादा-दादी तथा नाना-नानी को आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एक बंगाली गाने पर कक्षा 5 और 6 के बच्चों की नृत्य प्रस्तुति से हुई। समारोह को आगे बढ़ाते हुए कक्षा के1 (बी) के बच्चों द्वारा दादी अम्मा दादी अम्मा मन जाओ गाने पर नृत्य की प्रस्तुति को देख सभी दादी – नानी की ऑंखें जगमगा उठीं।

कार्यक्रम में आये सभी दादा-दादी, नाना-नानी को उनका बचपन याद दिलाना भी तो बनता है। इसलिए उनके लिए विशेष खेल का आयोजन किया गया।‌ इसके पश्चात् दादा जी और नानाजी को भी तो बताना था की वह कितने प्यारे हैं। इसलिए बच्चों ने ‘तू ही तो जन्नत मेरी, तू ही मेरा जहाँ’ पर नृत्य किया और सभी की ऑंखें नम हो गयी। अंत में सभी विजेताओं को प्रमाणपत्र तथा मोमेंटो प्रदान किये गये।

प्राचार्य राकेश कुमार सिंह ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया तथा कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों में उत्साह बढ़ता है तथा उनके माध्यम से हमें भी अपना बचपन जीने का मौका मिलता है। उन्होंने यह भी कहा कि आज कल की बढ़ती व्यस्तता और माहौल के कारन बच्चे घर के बुजुर्गों से दूर होते जा रहे हैं या फिर उनके साथ समय काम बिता पा रहे हैं। हमें नहीं भूलना चाहिए की हमारे बुजुर्गों का साया बच्चों में अच्छे संस्कार की नीव डालता है। प्री-स्कूल की शिक्षिकाएं क्रमशः कहकशाँ, विधि, भावना ,शिखा, रंजना, शाजिया, काजोल, निशा तथा साक्षी ने अपना महत्त्वपूर्ण योगदान देकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

(Udaipur Kiran) / बिजय शंकर

Most Popular

To Top