Haryana

हिसार: वर्तमान में फिजियोथेरेपी ने अलग पहचान बनाई : डॉ. डीपी वत्स

कार्यक्रम का शुभारंभ करते पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ. डीपी वत्स।
कार्यक्रम प्रस्तुत करते विद्यार्थी।

विश्व फिजियोथेरेपी दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

हिसार, 7 सितंबर (Udaipur Kiran) । महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज, अग्रोहा में विश्व फिजियोथैरेपी दिवस पर अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व राज्यसभा सांसद लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. डीपी वत्स व विशिष्ट अतिथि संयुक्त सचिव आरसी गुप्ता ने किया।

इस दौरान उपस्थित फेकल्टी और विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद डॉ. डीपी वत्स ने कहा कि वर्तमान समय में फिजियोथेरेपी ने अपनी एक अलग पहचान स्थापित की है। आज पूरे विश्व में फिजियोथेरेपिस्ट की मांग बढ़ती जा रही है ऐसे में विश्व फिजियोथेरेपी दिवस के रूप में इस प्रकार के आयोजन लोगों को फिजियोथैरेपी के प्रति जागरूकता प्रदान करने में बहुत ही सहायक होंगे। आज हर कोई बिना दवा के स्वस्थ रहना चाहता है ऐसे लोगों के लिए फिजियोथैरेपी एक बेहतरीन विकल्प है और चिकित्सा के क्षेत्र में करियर तलाशने वाले युवाओं के लिए भी फिजियोथैरेपी अच्छा ऑप्शन है। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपने स्किल्स को सुधार कर अपने भविष्य को बेहतर बनाना चाहिए।

कार्यक्रम में इस वर्ष के विषय कमर दर्द पर छात्रा ईशिका श्योराण ने विस्तृत व्याख्यान के जरिए कमर दर्द और उसके समाधान पर महत्त्वपूर्ण जानकारी साझा की तो वहीं विद्यार्थियों की लघु नाटिका ने गुदगुदाते हुए फिजियोथेरेपी के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। इस दौरान पोस्टर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने कमर दर्द और फिजियोथैरेपी के महत्व पर पोस्टर बनाकर आमजन को जागरूक किया। इस दौरान महाविद्यालय निदेशक डॉ. अलका छाबड़ा, निदेशक प्रशासन डॉ. आशुतोष शर्मा, डॉ. अनुराग छाबड़ा, डॉ. मोनिका जैन, डॉ. रोज़मेरी, सूर्यमणि पांडे, प्रिंसिपल डॉ. पवन अग्रवाल, प्रिंसिपल नर्सिंग डॉ. प्रोमिला पांडे, डॉ. निधि अग्रवाल, डॉ. शालू रानी, डॉ. प्रियंका, डॉ. अमनदीप, डॉ. नवीन, डॉ. ज्योति, डॉ. अमित, डॉ. रजनीश, कॉलेज विद्यार्थी एवं अन्य मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top