CRIME

प्रतापगढ़: आयरन सिरप में जहरीला पदार्थ मिलाकर पत्नी को पिलाकर मारने वाला गिरफ्तार

प्रतापगढ़, 07 सितम्बर (Udaipur Kiran) । जिले के कुंडा क्षेत्र में आयरन सिरप में जहरीला पदार्थ मिलाकर पत्नी को पिलाकर मारने वाले पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह अपनी प्रेमिका के लिए पत्नी को रास्ते से हटाना चाहता था।

अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी संजय राय ने बताया कि प्रवीण पाण्डेय को फूलमती मंदिर के पास से गिरफ्तार किया। वो दो बच्चों का पिता है। उसने अपनी पत्नी सन्नू देवी की हत्या के लिए एक अनोखी चाल चली। उसने अपनी पत्नी को आयरन सिरप में जहरीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। आरोपित ने हत्या को छिपाने और परिवार को धोखे में रखने के लिए उसने अपनी मां को भी थोड़ी मात्रा में वही दवा पिलाई, ताकि लगे कि दवा सुरक्षित है।

हालांकि, इलाज के बाद उसकी मां की जान बच गई, लेकिन सन्नू देवी की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद मृतका के भाई नीरज मिश्रा ने थाना हथिगवां में प्रवीण पाण्डेय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोपित ने अपना गुनाह स्वीकार किया वो किसी और से प्रेम करता था, इसी कारण पत्नी से पीछा छुटाना था। एक सितम्बर की रात को उसने आयरन सिरप में जहरीला पदार्थ मिलाकर उसे पिला दिया, जिससे पत्नी की मौत हो गई। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर पुलिस ने नवीपुर पुल, कौशाम्बी के पास से घटना में प्रयुक्त कीटनाशक दवाओं की दो शीशियाँ बरामद की।

(Udaipur Kiran) / दीपेन्द्र तिवारी

Most Popular

To Top