Sports

जिम एफ्रो टी10 सीजन-2 में दिखेगा वार्नर, नीशम, विली, ब्रैथवेट और मुनरो का जलवा

जिम एफ्रो टी10 सीजन-2 प्लेयर ड्रॉफ्ट

हरारे, 7 सितंबर (Udaipur Kiran) । क्रिकेट का सबसे तेज और सबसे मनोरंजक फ़ॉर्मेट रोमांचक मुकाबलों के एक और ब्लॉकबस्टर सीज़न के साथ वापस आ गया है। टी10 क्रिकेट का यह आगामी सीज़न बड़ा और बेहतर होने जा रहा है और इसकी शुरुआत हरारे में जिम एफ्रो टी10 के सीज़न 2 के साथ होगी।

अगले चार महीनों में, बेहद रोमांचक टी10 फ़ॉर्मेट एशिया, उत्तरी अमेरिका और अफ्रीका में घूमेगा। सीज़न की शुरुआत 21 से 29 सितंबर तक हरारे में जिम एफ्रो टी10 की वापसी के साथ होगी, जिसका प्लेयर्स ड्राफ्ट 8 सितंबर को होगा।

जिम एफ्रो में छह फ़्रैंचाइज़ी ने ड्राफ्ट में जाने से पहले अपने आइकन और वैश्विक सुपर स्टार को सीधे साइन किया है, ताकि उनके 15-सदस्यीय दल को उनके वैश्विक आइकन के रूप में एक अतिरिक्त 16वें खिलाड़ी के साथ पूरा किया जा सके।

टीम में 6 स्थानीय जिम्बाब्वे खिलाड़ी होंगे और आइकन तथा वैश्विक स्टार भी जिम्बाब्वे से हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर और वेस्टइंडीज के हार्ड हिटिंग बल्लेबाज कार्लोस ब्रैथवेट को बुलावायो ब्रेव्स जगुआर ने साइन किया है, जबकि केप टाउन सैम्प आर्मी ने इंग्लैंड के डेविड विली और डेविड मलान, अफगानिस्तान के गुलबदीन नैब और कैस अहमद को खरीदा है।

डरबन वॉल्व्स ने न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो और मार्क चैपमैन के साथ पाकिस्तान के बाएं हाथ के पावर हिटर शारजील खान और यासिर शाह को टीम में शामिल किया है। इसी तरह हरारे बोल्ट्स ने जेम्स नीशम और जोबर्ग बांग्ला टाइगर्स ने ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन को टीम में शामिल किया है।

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स लागोस की बात करें तो इस टीम ने जिम्बाब्वे के ब्लेसिंग मजूराबानी को अपने बड़े खिलाड़ियों में से एक चुना है, साथ ही थिसारा परेरा (श्रीलंका), आसिफ अली (पाकिस्तान) को भी टीम में शामिल किया है।

जिम एफ्रो टी10 के बाद यूएस मास्टर्स लीग का दूसरा सीज़न, अबू धाबी टी10 और उद्घाटन लंका टी10 दिसंबर में सीज़न का समापन करेगा। जिम्बाब्वे के बाद श्रीलंका टी10 को अपनाने वाला दूसरा आईसीसी पूर्ण सदस्य देश बनने के लिए तैयार है। लंका टी10 तुरंत ही श्रीलंकाई क्रिकेट कैलेंडर पर एक महत्वपूर्ण इवेंट के रूप में खुद को स्थापित कर लेगा, जो खेल के सबसे तेज़ और सबसे रोमांचक प्रारूप को प्रदर्शित करेगा।

टी टेन ग्लोबल स्पोर्ट्स के संस्थापक और अध्यक्ष नवाब शाजी उल मुल्क ने कहा, हम एक रोमांचक सीज़न के लिए तैयार हैं, और यह कई कारणों से अतिरिक्त रूप से खास होने जा रहा है। पिछले साल जिम्बाब्वे में मिली शानदार सफलता के बाद उत्साह चरम पर है, और हम हरारे में इसकी शुरुआत करने के लिए रोमांचित हैं। प्रत्याशा और उत्साह स्पष्ट है, और हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि यह प्रारूप दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को कैसे आकर्षित करता है।

डायरेक्ट साइनिंग :

हरारे बोल्ट: दासुन शनाका (श्रीलंका: ग्लोबल सुपरस्टार), जेम्स नीशम (न्यूजीलैंड: आइकन), जॉर्ज मुन्से (स्कॉटलैंड), रिशद हुसैन (बांग्लादेश), शेहान जयसूर्या (श्रीलंका), केनर लुईस (वेस्टइंडीज)।

बुलावायो ब्रेव्स जगुआर: डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया: आइकॉन), कार्लोस ब्रैथवेट (वेस्टइंडीज), निक हॉब्सन (ऑस्ट्रेलिया), कोबे हर्फ़्ट (ऑस्ट्रेलिया)

डरबन वॉल्व्स: कॉलिन मुनरो (न्यूजीलैंड: ग्लोबल सुपरस्टार), मार्क चैपमैन (न्यूजीलैंड: आइकॉन), विल स्मीड (इंग्लैंड), शारजील खान (पाकिस्तान), मुहम्मद इरफान (पाकिस्तान), यासिर शाह (पाकिस्तान)

केप टाउन सैम्प आर्मी: हैदर अली (पाकिस्तान: ग्लोबल सुपरस्टार), डेविड विली (इंग्लैंड: आइकॉन), डेविड मलान (इंग्लैंड), गुलबदीन नैब (अफगानिस्तान), कैस अहमद (अफगानिस्तान), एडम रॉसिंगटन (इंग्लैंड), शाहनवाज़ दहानी (पाकिस्तान)

एनवाईएस लागोस: ब्लेसिंग मुजरबानी (जिम्बाब्वे: ग्लोबल सुपरस्टार), थिसारा परेरा (श्रीलंका: आइकॉन), आसिफ अली (पाकिस्तान), नजीबुल्लाह जादरान (अफगानिस्तान), बिनुरा फर्नांडो (श्रीलंका), अखिलेश बोगुडम (यूएसए), ओशेन थॉमस (वेस्टइंडीज)।

जो’बर्ग बांग्ला टाइगर्स: क्रिस लिन (ऑस्ट्रेलिया: ग्लोबल सुपरस्टार), कुसल परेरा (श्रीलंका: आइकॉन), चरिथ असलांका (श्रीलंका), हजरतुल्लाह ज़ज़ई (अफगानिस्तान), एडम मिल्ने (न्यूजीलैंड), ल्यूक वुड (इंग्लैंड), करीम जनत (अफगानिस्तान)

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top