Madhya Pradesh

रहवासियों को मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध कराएं : राज्य मंत्री कृष्णा गौर

रहवासियों को मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध कराएं : राज्य मंत्री कृष्णा गौर

– पटेल नगर के कॉलोनाइजर्स को दिये निर्देश

भोपाल, 6 सितंबर (Udaipur Kiran) । पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कृष्णा गौर ने भोपाल के पटेल नगर क्षेत्र के कॉलोनाइजर्स को पेयजल, स्ट्रीट लाइट, सीवरेज आदि मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। राज्यमंत्री कृष्णा गौर शुक्रवार को अपने निवास पर पटेल नगर क्षेत्र के रहवासियों के समस्याओं को लेकर बैठक को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने पटेल नगर के कॉलोनाइजर्स से कहा कि रहवासियों को पानी की पर्याप्त व्यवस्था के लिये कॉलोनी में मौजूद ट्यूबवेल को क्रियाशील बनाएं। अगले दो दिन में दो ट्यूबवेल शुरू करें और बाकी के ट्यूबवेल को अगले दो माह में करना सुनिश्चित करें। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों से कहा कि वे पटेल नगर का सर्वे कर कॉलोनी में किये जाने वाले कार्यों की सूची बनायें। कार्यों का आकलन कर डिमांड प्रस्तुत करें। कॉलोनाइजर्स द्वारा विकास के लिये आवश्यक राशि नहीं देने पर बंधक प्लाट्स को नीलाम कर विकास कराना सुनिश्चित किया जाए।

राज्य मंत्री कृष्णा गौर ने प्रभातम हाइट्स पटेल नगर के रहवासियों के लिये कॉलोनाइजर को लिफ्ट लगाने और पार्किंग व्यवस्था सहित अन्य मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। रघुनाथ नगर, शाहपुरा थाना चौराहा के पास कॉलोनी के रास्ते के विवाद को लेकर राज्य मंत्री ने तहसीलदार से कहा कि वह रास्ते का मौका-मुआयना कर समस्या का समाधान करना सुनिश्चित करें। बैठक में एसडीएम एलके खरे सहित संबंधित विभागों के अधिकारी और कॉलोनियों के रहवासी मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top