Madhya Pradesh

ग्वालियरः कलेक्टर ने किया ई-रिक्शा कलर कोडिंग कार्य का निरीक्षण

ग्वालियरः कलेक्टर ने किया ई-रिक्शा कलर कोडिंग कार्य का निरीक्षण

– तेजी से काम पूर्ण करने के दिए निर्देश

ग्वालियर, 6 सितंबर (Udaipur Kiran) । ग्वालियर शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए शहर में जल्द ही दो शिफ्ट में ई-रिक्शा का संचालन शुरू होने जा रहा है। इस उद्देश्य से अभियान बतौर ई-रिक्शा की शिफ्ट के लिहाज से कलर कोडिंग की जा रही है। कलेक्टर रुचिका चौहान ने शुक्रवार को फूलबाग पर चल रहे ई-रिक्शा कलर कोडिंग कार्य का जायजा लिया। साथ ही संबंधित अधिकारियों एवं ई-रिक्शा पर कलर कोडिंग कर रहे पेंटर्स को तेजी से यह कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

ज्ञात हो कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन, पुलिस एवं नगर निगम ग्वालियर द्वारा शहर में चल रहे सभी ई-रिक्शा का पंजीयन कराया गया है। साथ ही सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिए गए शहर में दो शिफ्टों में ई-रिक्शा चलाने का निर्णय लिया गया है। इसी कड़ी में ई-रिक्शों की कलर कोडिंग की जा रही है। तथा ई-रिक्शा के संचालन के पीले और नीले रंग की पट्टिका ई-रिक्शा पर बनाई जा रही है। शहर में तीन स्थानों गोला का मंदिर, फूलबाग एवं आमखो पर यह काम किया जा रहा है। अभी तक लगभग 3150 ई-रिक्शा की कलर कोडिंग की जा चुकी है।

कलर कोडिंग कार्य को तेज करने के उद्देश्य से कलेक्टर रुचिका चौहान ने फूलबाग पर चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कलर कोडिंग का कार्य कर रहे कर्मचारियों से बात की तथा उन्हें कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही ई-रिक्शा चालकों से कहा कि वे अपने रिक्शे पर निर्धारित पट्टिका अवश्य पेंट करवा लें, जिससे उन्हें ई-रिक्शा चलाने में कोई दिक्कत न आए।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top