HEADLINES

यूपी बार काउंसिल का कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या के विरोध में  प्रदर्शन का आह्वान

HC Bar Association

प्रयागराज, 06 सितम्बर (Udaipur Kiran) । यूपी बार काउंसिल ने कासगंज की महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की नृशंस हत्या में अभी तक कातिलों की गिरफ्तारी नहीं किए जाने पर रोष जताया है। साथ ही प्रदेश के जिला एवं तहसील बार एसोसिएशन से शनिवार को विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया है।

यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष शिव किशोर गौड़ का कहना है कि इस घटना से प्रदेश के अधिवक्ताओं में आक्रोश है और 48 घंटे में मुल्जिमानों की गिरफ्तारी कर उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही नहीं की गई तो अधिवक्ताओं का आक्रोश उग्र हो सकता है।

बार काउंसिल ने शासन से प्रकरण के दोषियों को 48 घंटे में गिरफ्तार करने और उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने की मांग की है। साथ ही प्रदेश भर के जिला एवं तहसील स्तर के बार एसोसिएशन से मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन डीएम व एसडीएम के माध्यम भेजने का अनुरोध किया है।

ज्ञापन में मृतक अधिवक्ता के आश्रितों को एक करोड़ की आर्थिक सहायता, मुल्जिमानों की 48 घंटे में गिरफ्तारी, प्रकरण का खुलासा और एक मृतक आश्रित को सरकारी नौकरी की मांग करने को कहा है। साथ ही काउंसिल से भेजे गए ड्राफ्ट को विधि आयोग से स्वीकृत कराकर एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट प्रदेश में लागू किया जाने की मांग करने को भी कहा गया है। इन मांगों के साथ शनिवार को विरोध प्रदर्शन को करने को कहा है।

—————

(Udaipur Kiran) / रामानंद पांडे

Most Popular

To Top