HimachalPradesh

बिलासपुर फोरलेन में पर्यटकों की कार पर गिरे पत्थर, एक मौत, तीन घायल

शिमला, 6 सितंबर (Udaipur Kiran) । राज्य के किरतपुर-मनाली फोरलने हाहवे पर बिलासपुर जिला में सुरंग नम्बर – 2 में पहाडी से एक पर्यटक कार पर पत्थर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस हादसे में तीन लोग घायल भी हुए हैं। कार सवार ये व्यक्ति मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और घूमने के लिए मनाली आए थे। घटना वीरवार रात की है।

बिलासपुर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जब यह चार कार सवार दाेस्त मनाली से गुरूवार रात दस वजे घूम कर बापिस लौट रहे थे तभी बिलासपुर में सुरंग नम्बर दो थापना में बडे-बडे पत्थर इनकी कार पर गिर गए। इन पत्थरों से इनकी कार की छत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और चारों घायल हो गए।

घटना की सूचना मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस तक पहुंचाई। एंबुलेंस के माध्यम से घायलों को बिलासपुर के एम्स अस्पताला पहुंचाया गया जहां एक चिकित्सों ने एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान कल्याण पुत्र बनवारी लाल धाक्कड निवासी गांव छोरपुरा डाकघर मामचैन तहसील कैलारस जिला मुरैना मध्य प्रदेश के रूप में हुई है। जबकि घायलों में महेश धाकड़ जिला मुरैना मध्य प्रदेश, सुदीप जिला ग्वालियर मध्य प्रदेश और सुनेल जिला मुरैना शामिल हैं।

डीएसपी मुख्यालय मदन धीमान ने बताया कि स्वारघाट थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। घायलों का उपचार एम्स बिलासपुर में चल रहा है।

गौरतलब है किरतपुर-मनाली हाईवे का काम मण्डी से आगे मनाली तक अभी भी जारी है। इस फोरलेन पर पहाडों से पत्थरों के गिरने की घटनाएं आम हो गई हैं। जिसमें कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। शुक्रवार को मण्डी से पण्डोह के बीच यह हाईवे पत्थर गिरने से कई घंटे बंद रहा।

—————

(Udaipur Kiran) शुक्ला

Most Popular

To Top