HimachalPradesh

पैंश्नरों को 5 सितम्बर तक भी पेंशन जारी न करने पर रोष

नाहन, 6 सितंबर (Udaipur Kiran) ।हिमाचल प्रदेश सेवानिवृत्त पुलिस पुलिस पेंशनर कल्याण संगठन जिला सिरमौर की मासिक बैठक संगठन के अध्यक्ष प्रदीप सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय नाहन में आयोजित की गई। बैठक में संगठन के 40 सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में उपस्थित सभी सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने सरकार की व्यवस्था परिवर्तन के चलते पैंश्नरों को 5 सितम्बर तक भी पेंशन जारी न करने पर रोष प्रकट किया तथा सरकार से आग्रह किया कि पेंशन को जल्द जारी किया जाए।

इसके अतिरिक्त सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने डीए तथा सन् 2016 से लम्बित छठे वेतन आयोग के लाभांशो का एकमुश्त भुगतान करने का आग्रह किया।बैठक में उपस्थित सदस्यों ने हाल ही में सरकार द्वारा पुलिस कर्मचारियों को निगम की बसों में रियायती यात्रा सुविधा के एवज में पुलिस कर्मचारियों के वेतन से 110/- की राशी के बजाय ₹500/-की राशी वसूल करने के निर्णय की निन्दा की तथा सरकार से इस निर्णय पर पुनर्विचार करके पुलिस कर्मचारियों से वसूल की जाने वाली राशी को कम किया जाए।

इसके अतिरिक्त सदस्यों ने सरकार से मांग करी है कि सेवानिवृत्त सेवानिवृत्त पुलिस पैंश्नर्स के लम्बित मैडिकल बिलों के भुगतान हेतू अतिरिक्त बजट की व्यवस्था की जाए।

—————

(Udaipur Kiran) / जितेंद्र ठाकुर

Most Popular

To Top