Uttar Pradesh

मंगेश की घर से उठा कर पुलिस ने कर दी हत्या :लाल बिहारी

जिन पुलिस वालों ने मंगेश को घर से  उठा कर हत्या की है उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया जाएगा :लाल बिहारी

जौनपुर, 06 सितम्बर (Udaipur Kiran) । सुल्तानपुर जिले के ज्वेलरी शॉप में डकैती की आरोपी जौनपुर के अगरौरा गांव निवासी मंगेश यादव जो एक लाख के इनामी था। उसे पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। इस मामले में अब राजनीतिक रंग लेना शुरू कर दिया है।

इसी बीच समाजवादी पार्टी के एमएलसी व नेता विरोधी दल लाल बिहारी यादव की अगुवाई में शुक्रवार को सपा का एक प्रतिनिधिमंडल

एनकाउंटर में मारे गए मंगेश यादव के गांव पहुंचकर परिवार वालों से मिलकर उन्हें ढांढस बधाया। मीडिया से बातचीत करते हुए एमएलसी लाल बिहारी यादव ने इसे एनकाउंटर नहीं, बल्कि पुलिस द्वारा हत्या किये जाने का आरोप लगाया है। नेता विरोधी दल ने कहा कि भाजपा सरकार में यादव और मुसलमानों को टारगेट किया जा रहा है।

मंगेश की बहन ने बताया, कि एनकाउंटर से दो दिन पूर्व पुलिस के लोग रात दो बजे घर पहुंचे और मंगेश को ले जाने लगे जब पूछा गया तो बोले पूछताछ के लिए ले जा रहे है। दूसरे दिन भी बोले पूछताछ पूरी करके छोड़ देंगे। अगले दिन थाने से फोन आया कि मंगेश की बॉडी सुल्तानपुर में पोस्टमार्टम हाउस में है।

नेता विरोधी दल लाल बिहारी यादव ने कहा कि मंगेश यादव को पुलिस घर से उठा कर ले गई। पूछताछ के नाम पर और उसकी हत्या कर दी गई। उसकी हत्या पुलिस अभिरक्षा में हुई है जो पुलिस इस हत्या में शामिल है उनके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। साथ ही कहा कि डीएम एसपी को स्पीड पोस्ट से तहरीर दर्ज करने के लिए भेजा जाएगा, जिसका रिपोर्ट हाई कमान को दे दिया गया है। साथ ही यह भी कहा कि जो अपराधी हैं वह खुले आम घूम रहे हैं और जिनके ऊपर छोटे-मोटे मुकदमे है उनका एनकाउंटर कर दिया जा रहा है। यहां के पुलिस अधीक्षक को कौन-कौन से बड़े अपराधी है, इनका लिस्ट जारी करना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मृतक की मां के आधार पर सीओ को तहरीर दे दी गयी है। जो दोषी पुलिसकर्मी है, जांच कराकर हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करें। हम उच्च स्तरीय जांच कराएंगे। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो। मृतक के परिवार के साथ न्याय होगा। समाजवादी पार्टी इस दुख की घड़ी में उनके साथ खड़ी है।

मृतक के पिता राकेश यादव ने कहा कि हमारे को पुलिस पूछताछ के लिए घर से ले जाकर उसकी हत्या की गई। हमारा बेटा कंडक्टर का काम करता था। उसके ऊपर कोई बड़ा आरोप नहीं था। पुलिस ने फर्जी ढंग से उसे एनकाउंटर दिखाकर मार दिया, इसकी जांच होनी चाहिए।

इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, मंगेश यादव को दो दिन पूर्व घर से ले जाकर पुलिस ने एनकाउंटर का नाम देकर उसकी हत्या कर दी। उन्होंने मंगेश के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हेराफेरी करने का संदेह जताकर सर्वोच्च न्यायालय को हस्तक्षेप करने की मांग कर डाली है।

(Udaipur Kiran) / विश्व प्रकाश श्रीवास्तव

Most Popular

To Top