Madhya Pradesh

इंदाैर में महिला पुलिसकर्मी ने सातवीं मंजिल से कूदकर दी जान, मॉर्निंग वॉक का कहकर घर से निकली थी

female policeman committed suicide

इंदाैर, 6 सितंबर (Udaipur Kiran) । मध्य प्रदेश के इंदौर में शुक्रवार तड़के एक महिला पुलिसकर्मी ने बहुमंजिला बिल्डिंग की सातवीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी है। मृतिका पीटीसी में पदस्थ थी। मौके पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने घटना की जानकारी थाना पुलिस को दी। आत्महत्या का कारण फिलहाल पता नहीं सका है। इधर, घटना की जानकारी लगते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार घटना आजाद नगर थाना क्षेत्र की शुक्रवार तड़के करीब साढ़े पांच बजे की है। 32 साल की लेडी एसआई नेहा ओमशरण शर्मा सूबेदार के पद पर थीं। वह शिप्रा नाम की बिल्डिंग में रहती थीं। वह पति और बच्चों के साथ पुलिस ट्रेनिंग सेंटर (पीटीसी) कैम्पस में रहती थी। रोज की तरह शुक्रवार सुबह 5 बजे वह अपने पति से मॉर्निंग वॉक पर जाने की बात बोल कर निकली थीं। नेहा ने इस दौरान अपने पति से बच्चों की देखभाल करने की बात भी कही थी, उनके पति को नेहा के इस कदम को लेकर भनक भी थी। कुछ दूरी पर बनी बिल्डिंग में पहुंची और छलांग लगा दी। इस बिल्डिंग में गजेटेड ऑफिसर्स रहते हैं। नेहा जब सुबह सुबह बिल्डिंग परिसर में प्रवेश की थी, इस घटना की फुटेज सीसीटीवी में कैद हो गई। ड्यूटी करने वाले गार्ड को भी नेहा के इस भयावह कदम को लेकर बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था।

पुलिसकर्मी ने आत्महत्या क्यों की, यह बड़ा सवाल उनके परिवारजनों को समझ नहीं आ रहा है। पति ओमशरण ने बताया, नेहा सुबह उठी और मुझसे कहा कि बच्चों का ध्यान रखना। इसके बाद चली गई। कुछ देर बाद उसके सुसाइड की खबर मिली। वह सहज और सरल स्वभाव की थी। काफी दिनों से नौकरी को लेकर तनाव में चल रही थी। पुलिस फिलहाल नेहा के आत्महत्या की घटना को लेकर जांच में जुट गई है। शव को एमवाय अस्पताल पीएम रिपोर्ट के लिए भेजा गया है। मृतका नेहा मूलत: नीमच जिले की रहवासी थीं । साल 2015 में नेहा की पुलिस विभाग के पीसीसी के पद पर नियुक्ति हुई थी। उनकी शादी 2019 में टीचर ओमशरण से रायपुर में हुई थी। नेहा की नियुक्ति 2015 में पुलिस विभाग में हुई थी। इसके बाद से वह लगातार पीटीसी में पदस्थ रहीं। परिवार का दावा है कि शादी से पहले से ही नेहा के डिप्रेशन का इलाज चल रहा था। उनकी 8 महीने की बेटी और 4 साल का एक बेटा है।

केबीसी-9 में हुई थी शामिल

नेहा शर्मा ने कौन बनेगा करोड़पति के 9वें सीजन (2017) में हिस्सा लिया था। वो शो होस्ट कर रहे अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर भी बैठी थीं। नेहा ने 8 सवालों के सही जवाब दिए। 80 हजार रुपए जीत लिए थे। 1.60 लाख के 9वें सवाल का जवाब नहीं दे पाईं। लाइफ लाइन भी ली, लेकिन जवाब गलत हो गया। नेहा ने तब कहा था कि उन्हें सवाल का जवाब पता था, लेकिन नर्वस होने के कारण गलत जवाब दे दिया। हारने के बाद नेहा ने दोबारा केबीसी में जाने की इच्छा जताई थी।

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे

Most Popular

To Top