Uttar Pradesh

नकली नोट छापने वाले मदरसा प्रबंधक को हाजिर होने का निर्देश

नोटिस

-तीन बैंक खातों में 40 लाख रुपये, खाते सीज, आईबी जांच में जुटी

प्रयागराज, 06 सितम्बर (Udaipur Kiran) । अतरसुइया स्थित नकली नोट छापने वाले मदरसे जामिया हबीबिया मस्जिद के प्रबंधक को विकास प्राधिकरण की अनुज्ञा प्राप्त किये बिना 3000 वर्ग मीटर के कम्पाउंड में अवैध निर्माण किया गया है। इसके लिए 18 सितम्बर को हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। प्रबंधक को प्राधिकरण में सक्षम प्राधिकारी के सामने पेश होना होगा।

पूछताछ में मदरसे के क्लर्क मोहम्मद अतीक ने खातों की जानकारी दी थी। जिसके आधार पर तीन बैंक खाते सीज कर दिये गये हैं। इन खातों में 40 लाख रुपये थे। पुलिस जांच कर रही है कि इन पैसों का आदान प्रदान कहां-कहां होता था। खाता सीज कर फंडिंग की जानकारी निकालने में पुलिस जुटी है। साथ ही बैंक अफसरों को पत्र लिखकर ट्रांजेक्शन का विवरण मांगा है। मोहम्मद अतीक ने बताया था कि मदरसे के कुल 3 बैंक अकाउंट है। तीनों बैंक अकाउंट में मिलाकर करीब 40 लाख रुपये जमा हैं। मदरसे में करीब 105 बच्चे विभिन्न राज्यों के तालीम ले रहे थे।

उल्लेखनीय है कि मदरसे में पुलिस ने छापेमारी कर नकली नोट की फैक्ट्री पकड़ी थी। पीडीए ने मदरसे में अवैध निर्माण को लेकर प्रबंधक आबिद हबीबी को नोटिस जारी किया है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के कर्मचारी ने मदरसे के गेट पर नोटिस चस्पा किया है। नोटिस में कहा गया है कि उप्र नगर योजना और विकास अधिनियम 1973 की धारा 14 एवं 15 के आदेशानुसार विकास प्राधिकरण की अनुज्ञा प्राप्त किए बिना 3000 वर्ग मीटर के कम्पाउंड में भूतल प्रथम तल पर मदरसा एवं कमरों का निर्माण किया गया है।

—————

(Udaipur Kiran) / विद्याकांत मिश्र

Most Popular

To Top