Jharkhand

लातेहार में गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत

accident

लातेहार, 6 सितंबर (Udaipur Kiran) । लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत नगड़ा गांव के पास गहरे गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। हालांकि सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है।

जानकारी के अनुसार नगड़ा गांव निवासी रिशु कुमार (6), सूरज कुमार(6) और गोलू कुमार (7) आदि बच्चे गांव के पास ही रेलवे लाईन के निकट खेल रहे थे। इसी दौरान बच्चे पास में ही स्थित एक गहरे गड्ढे में गिर गए।

घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचकर बच्चों को ढूंढने का प्रयास किया, परंतु गड्ढा में पानी काफी अधिक था जिस कारण बच्चों का कुछ अता-पता नहीं चल पा रहा था। बाद में डीजल पंप के माध्यम से गड्ढे के पानी को बाहर निकाला जाने लगा, इसके बाद तीनों बच्चों को बाहर निकाला जा सका। परंतु तब तक तीनों बच्चों की मौत हो गई थी।

इधर घटना के बाद स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे लाइन निर्माण के दौरान ही यह गड्ढा किया गया था और इसे यूं ही छोड़ दिया गया था। इसी कारण आज इतनी बड़ी घटना हो गई। ग्रामीणों ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी है, उन पर कड़ी कार्रवाई हो नहीं तो ग्रामीण आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

इधर इस संबंध में डीएसपी आशुतोष कुमार सत्यम ने बताया कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / राजीव कुमार

Most Popular

To Top