Haryana

पलवल : मतदान प्रतिशत बढाने के लिए स्कूली बच्चों ने रैली निकाली

पलवल : मतदान प्रतिशत बढाने के लिए स्कूली बच्चों ने रैली निकाली

पलवल, 6 सितंबर (Udaipur Kiran) । पलवल में पांच अक्तूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। जिसके तहत स्कूल, कॉलेज व आंगनबाड़ी केंद्रों पर मतदाता जागरूकता संकल्प दिलाकर मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में वोट डालने के लिए प्रेरित व जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत जैंदापुर व सीहा गांव के सरकारी स्कूलों में मतदाता जागरूकता को लेकर पेंटिंग, पोस्टर बनाओ और निबंध प्रतियोगिताएं करवाई गई। जिनमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। वहीं विद्यार्थियों ने रैली निकालकर मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए जागरू किया गया।

नोडल अधिकारी एवं एडीसी अखिल पिलानी ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए कहा कि जिला में शिक्षा विभाग की टीम सहित विभिन्न विभागों द्वारा नागरिकों को मतदान करने का संकल्प दिलाकर लोकतंत्र के महापर्व में अधिक से अधिक भागीदारी करने का आह्वान किया जा रहा है। इसके अलावा ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने और करवाने के लिए जागरूक करने की विद्यार्थियों को शपथ भी दिलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन की ओर से विधानसभा आम चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पलवल, होडल व हथीन विधानसभा क्षेत्र में स्वीप गतिविधियां प्रभावी रूप से करवाई जा रही हैं।

(Udaipur Kiran) / गुरुदत्त गर्ग

Most Popular

To Top