Uttrakhand

प्रधानाचार्य सीधी भर्ती के विरोध में शिक्षकों का धरना, अतिथि शिक्षकों ने सुचारू रखा पठन-पाठन

गोपेश्वर में मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर अपनी मांग को लेकर धरना देते हुए शिक्षक।

गोपेश्वर, 06 सितम्बर (Udaipur Kiran) । प्रधानाचार्य पद पर सीधी भर्ती के विरोध में राजकीय शिक्षण संघ के सदस्यों ने शुक्रवार को आकस्मिक अवकाश लेकर मुख्य शिक्षा अधिकारी चमोली के कार्यालय पर धरना दिया। इस दाैरान, जिन विद्यालयों में अतिथि शिक्षक तैनात थे, वहां पठन-पाठन सुचारू रूप से जारी रहा, जबकि अन्य विद्यालयाें में शिक्षण कार्य प्रभावित हुआ।

राजकीय शिक्षक संघ चमोली के जिलाध्यक्ष प्रदीप भंडारी और महामंत्री प्रकाश सिंह चौहान का बताया कि प्रधानाचार्य के पदों को नियमावली बनाकर सीधी भर्ती से भरा जा रहा है। जबकि पहले इन पदों पर पदोन्नति के आधार पर तैनाती की जाती थी। उन्होंने कहा कि सीधी भर्ती के लिए जो नियमावली बनायी गई है उससे दस फीसदी शिक्षक भी इस दायरे में नहीं आ रहे है, ऐसे में यह नियमावली शिक्षकों के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि हम इस नियमावली को निरस्त करने की मांग करते है और पूर्व की भांति पदोन्नति से प्रधानाचार्य के पदों को भरने की मांग कर रहे है।

धरना प्रदर्शन में अध्यक्ष प्रदीप भंडारी, महामंत्री प्रकाश सिंह चौहान, संयुक्त मंत्री मोहन सिंह नेगी, वृजमोहन सिंह रावत, बीएस नेगी, हरेंद्र सिंह रावत, अनिल कुमार, नरेंद्र सिंह रावत, वसुदेव झिंक्वाण, संतोष बिष्ट, भरत नेगी, ब्रह्मानंद किमोठी, महावीर जग्गी, अतीश खण्डूरी, राजे सिंह बिष्ट, दशरथ कंडवाल, भूपाल सिंह नेगी, हरि प्रसाद खण्डूरी, मोहन राणा, सीमा पुंडीर, मीनाक्षी सती, शर्मिला डिमरी आदि मौजूद थे।

इधर, अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक एसोसिएशन ने भी प्रधानाचार्य पदों पर सीधी भर्ती के विरोध में मुख्य शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर नियमावली को निरस्त करने की मांग की है। इस मौके पर अध्यक्ष दिनेश शाह, कोषाध्यक्ष कैलाश चन्द्रवाल, दशोली ब्लॉक अध्यक्ष धनी आगरी, हरिश टम्टा, शशिकांत पिलंगवाल आदि शामिल थे।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल

Most Popular

To Top