Uttrakhand

अब आरएसएस की शाखाओं में बेरोक-टोक हिस्सा ले सकेंगे उत्तराखंड के सरकारी कर्मचारी, आदेश जारी

आदेश पत्र

– सरकारी कर्तव्यों व दायित्वों में कोई अड़चन न आए, इसका रखें ध्यान

देहरादून, 05 सितंबर (Udaipur Kiran) । राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की शाखाओं में सरकारी कर्मचारियों के शामिल होने संबंधी प्रतिबंध अब उत्तराखंड में हटा दिया गया है। अब उत्तराखंड के सरकारी कर्मचारी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा व अन्य कार्यक्रम में बेरोक-टोक हिस्सा ले सकेंगे। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

उत्तराखंड शासन के अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन ने गुरुवार को जारी आदेश में कहा है कि किसी भी राजकीय कार्मिक द्वारा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की शाखा और अन्य सांस्कृतिक या सामाजिक गतिविधियों में शामिल होने को उत्तराखंड राज्य कर्मचारियों की आचरण नियमावली का उल्लंघन नहीं माना जाएगा। इस आदेश के जारी होने के बाद अब सरकारी कर्मचारियों के आरएसएस की शाखाओं में शामिल होने का रास्ता खुल गया है। हालांकि कार्मिकों को यह ध्यान रखना होगा कि उनके सरकारी कर्तव्यों व दायित्वों में कोई अड़चन न आए।

केंद्र ने हाल ही में हटाया था प्रतिबंध

बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने आरएसएस की गतिविधियों में सरकारी कर्मचारियों के भाग लेने पर लगे प्रतिबंध को 58 वर्ष बाद हटा दिया था। हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सहित विभिन्न राज्य सरकारें सरकारी कर्मचारियों के आरएसएस से जुड़े होने पर प्रतिबंध को पहले ही हटा चुकी है।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण

Most Popular

To Top