Jammu & Kashmir

जिला चुनाव अधिकारी ने किश्तवाड़ में सुरक्षा उपायों की समीक्षा की

जिला चुनाव अधिकारी ने किश्तवाड़ में सुरक्षा उपायों की समीक्षा की

जम्मू, 5 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला चुनाव अधिकारी (जिला मजिस्ट्रेट) किश्तवाड़ राजेश कुमार शवन ने जिले में विधानसभा चुनावों के सुचारू संचालन हेतु की गई सुरक्षा योजना/उपायों की समीक्षा के लिए पुलिस और सीएपीएफ कमांडेंट के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल कयूम, आईटीबीपी, सीआरपीएफ, एसएसबी के सभी कमांडेंट/डिप्टी कमांडेंट और चुनाव ड्यूटी पर तैनात नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

चर्चा में कानून और व्यवस्था बनाए रखने, जिले में घटना-मुक्त चुनाव सुनिश्चित करने के लिए समन्वित रणनीतियों पर जोर दिया गया। विचार-विमर्श ने स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित तरीके से चुनावों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों के बीच तालमेल के महत्व को रेखांकित किया।

पुलिस, अर्धसैनिक बलों, चुनाव विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने जिले में चल रहे विधानसभा चुनावों के दौरान वर्तमान सुरक्षा माहौल, कानून प्रवर्तन तत्परता और चुनाव तैयारियों पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी।

डीईओ ने सड़कों और उसके आस-पास मजबूत सुरक्षा व्यवस्था और जिले के भीतर महत्वपूर्ण मतदान क्षेत्रों, जैसे दचहान, मरवाह, वरवान, कुंतवाड़ा और बोंजवाह आदि की सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया ताकि यात्रियों को न्यूनतम असुविधा के साथ उच्च स्तरीय जांच सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त फोकस की जरूरत पर भी जोर दिया। डीएम ने विभिन्न एजेंसियों के बीच समन्वय के अलावा प्रभावी संचार योजना के कार्यान्वयन पर प्रकाश डाला। पुलिस और सीएपीएफ से संबंधित ईसीआई दिशानिर्देशों का एक संक्षिप्त ओरिएंटेशन सत्र भी आयोजित किया गया।

डीएम ने चुनाव अवधि के दौरान पुलिस और सेक्टर अधिकारियों के बीच संयुक्त प्रयास के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने उन्हें स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित चुनाव माहौल के लिए मतदाताओं का विश्वास बहाल करने के लिए इसे उत्सव के क्षण की तरह मानते हुए संवेदनशील क्षेत्रों का लगातार दौरा करने की सलाह दी। बैठक में स्टेटिक सर्विलांस टीमों/फ्लाइंग सर्विलांस टीमों, चौकियों के काम पर भी चर्चा की गई।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top