Uttar Pradesh

सोनभद्र में आकाशीय बिजली से बच्ची समेत दो मरे, नौ झुलसे

इमेज

सोनभद्र, 05 सितम्बर (Udaipur Kiran) । जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में गुरुवार को हुए बारिश में आकाशीय बिजली के चपेट में आने से एक बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकी नौ लोग गम्भीर रूप से झुलस गए हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कोन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत चननी निवासी जवाहिर यादव (25) अपने खेत पर कार्य कर रहे थे तभी एकाएक आकाशीय बिजली के चपेट आ गए जिससे मौके पर ही उनकी मृत्यु हो गई। रानीडीह ग्राम पंचायत में आकाशीय बिजली के चपेट में आने से रमेश चेरो व पिंकू चेरों गम्भीर रुप से झुलसने से घायल हो गये।

जुगैल थाना क्षेत्र के चतरवार गांव में घर के आंगन में खेल रही आरती (6) पुत्री लल्ला की आकाशीय बिजली से मौत हो गई। जबकी उसकी मां इशरी देवी गम्भीर रूप से झुलस गई। वहीं सेमिया गांव की सोनी पत्नी सूरज भी आकाशीय बिजली के चपेट में आने से झुलस गई।

विकास खंड नगवा में अलग-अलग स्थानों पर गरज तड़क के साथ आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला सहित पांच लोग झुलस गए। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र वैनी ले जाया गया, जहां उपचार जारी है। रायपुर थाना क्षेत्र के पियरी निवासी झुपरी पत्नी मोलई और सुअरसोत गांव के चार बच्चे राहुल, ईन्द्रजीत किशन संदीप गांव के बाहर तालाब में मछली मारने गए थे कि इसी दौरान सभी लोग आकाशीय बिजली के चपेट में आकर झुलस गये। सूचना मिलने पर परिजनों द्वारा 108 एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र वैनी में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

—————

(Udaipur Kiran) / पीयूष त्रिपाठी

Most Popular

To Top