RAJASTHAN

भाजपा ने लिया उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड का राजनीतिक फायदा : गहलोत

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर, 5 सितंबर (Udaipur Kiran) । पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड का चुनावी लाभ लेने का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री ने एक्स पर पोस्ट लिखकर कहा कि इस मामले में केन्द्र की भाजपा सरकार ने दोषियों को सजा दिलवाने में कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा कि आज कन्हैयालाल हत्याकांड में शामिल रहे एक आरोपी को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई। उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड का भाजपा ने चुनावी लाभ लेने के लिए राजनीतिक इस्तेमाल किया परन्तु केन्द्र की भाजपा सरकार की एनआईए ने दोषियों को सजा देने में कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई। 28 जून 2022 को हुए इस घटनाक्रम की रात को ही एनआईए ने ये केस ले लिया पर करीब ढाई साल बीतने के बाद दोषियों को सजा नहीं दी जा सकी। राज्य की भाजपा सरकार ने भी जल्दी सजा के लिए कोई दबाव नहीं बनाया।

उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी प्रचार में इस घटना का खूब इस्तेमाल किया और भाजपा ने पीड़ित परिवार को दिए गए मुआवजे की राशि 50 लाख रुपए को पांच लाख रुपए बताकर झूठ फैलाया और राजनीतिक लाभ लिया। राजस्थान की जनता और पीड़ित परिवार पूछ रहे हैं कि भाजपा इस घटना का केवल राजनीतिक फायदा ही लेगी या न्याय दिलाने का भी प्रयास करेगी। जनता ये नहीं भूली है कि इस हत्याकांड के दो मुख्य आरोपी भाजपा के कार्यकर्ता थे और भाजपा नेता उनकी सिफारिश के लिए थाने में फोन किया करते थे।

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top