RAJASTHAN

राइका बाग-जैसलमेर रेल मार्ग दुरुस्त, ट्रेनों का संचालन बहाल

jodhpur

जोधपुर, 05 सितम्बर (Udaipur Kiran) । भारी बरसात के कारण अवरुद्ध राइकाबाग-जैसलमेर रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचालन बहाल कर दिया गया है। इसके साथ ही रामदेवरा मेले में आवागमन के लिए सभी मेला स्पेशल ट्रेनें भी संचालित हो रही है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को हुई भारी बरसात के बाद अत्यधिक जल भराव के कारण ओसियां-तिंवरी रेल मार्ग पर पटरियों के नीचे मिट्टी बह गई थी जिससे यात्री सुरक्षा को देखते हुए ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था। प्रभावित रेल मार्ग पर युद्ध स्तर पर रिस्टोरेशन के पश्चात बुधवार रात्रि 8.40 बजे फिट मिलने के बाद ट्रेनों का संचालन बहाल कर दिया गया। गुरुवार को जोधपुर से रामदेवरा व रामदेवरा के बीच पहले से चल रही मेला स्पेशल ट्रेनों का समयबद्ध संचालन किया गया।

सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने बताया कि राइकाबाग-जैसलमेर सेक्शन में अत्यधिक बरसात के कारण ट्रेन 15013 जैसलमेर-काठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस को ओसियां स्टेशन रोका गया तथा इससे जयपुर जाने वाले यात्रियों को उतार कर ट्रेन वापस फलोदी के रास्ते काठगोदाम रवाना किया गया। इसी प्रकार ट्रेन 04864 रामदेवरा-जोधपुर मेला स्पेशल ट्रेन को भी ओसियां में रद्द करना पड़ा। रेल प्रशासन की ओर से ओसियां रेलवे स्टेशन पर अल्पाहार की व्यवस्था की गई तथा दोनों ट्रेनों के करीब 750 यात्रियों को लगाई गई।

(Udaipur Kiran) / सतीश

Most Popular

To Top