Bihar

बालिका उच्च विद्यालय सहित विभिन्न विद्यालयों में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

बालिका उच्च विद्यालय सहित विभिन्न विद्यालयों में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

किशनगंज,05सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले के विभिन्न विद्यालयों में गुरुवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित कर डा. सर्वपल्ली राधा कृष्णन के तैलचित्र पर माल्यापर्ण करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इसी क्रम में इंटर हाई स्कूल, बालिका उच्च विद्यालय, नेशनल हाई स्कूल में कार्यक्रम आयोजित की गई। जिसमें सबसे पहले डा. सर्वपल्ली राधा कृष्णन के तैल चित्र पर माल्यापर्ण करते हुए पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं बालिका उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापिका सुनीता कुमारी ने डा. सर्व पल्ली राधा कृष्णन के जीवनी पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डालते हुए कहा कि उनका जन्म पांच सितंबर 1988 को तमिलनाडु के छोटे से गांव तरिमुनि गांव में हुई थी। वे भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति थे। वे एक अच्छे शिक्षक भी थे। प्रधानाध्यापिका सुनीता कुमारी ने बच्चो को उनके आदर्शों व बताए गए मार्गो पर चलने की अपील की।

इंटर हाई स्कूल में प्रधानाध्यापक की देखरेख में धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया गया। इस अवसर पर बच्चो ने शिक्षकों को तरह तरह के गिफ्ट भी दी तथा उनसे आशीष भी ली। मौके पर प्रधानाध्यापिका सुनीता कुमारी, आलोक कुमार सिंह, मनीष कुमार, दीपा झा, मीना पांडे, उदय कुमार, विनोद कुमार सहित अन्य शिक्षक मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / धर्मेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top