Madhya Pradesh

भाजपा से जुड़कर विकसित भारत का नेतृत्व करने वाले युवाओं को तैयार करें शिक्षकः विष्णुदत्त शर्मा

भाजपा से जुड़कर विकसित भारत का नेतृत्व करने वाले युवाओं को तैयार करें शिक्षकः विष्णुदत्त शर्मा

भोपाल, 5 सितंबर (Udaipur Kiran) । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने गुरुवार को शिक्षक दिवस पर पार्टी कार्यालय में जिला भोपाल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिक्षकों, प्राध्यापकों के पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने पर उनका सम्मान किया। इस अवसर पर उन्होंने पार्टी में शामिल होने वाले शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संगठन पर्व सिर्फ संख्या बढ़ाने या सत्ता प्राप्ति के लिए नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है और भाजपा से जुड़कर शिक्षकों को उस समय देश का नेतृत्व करने वाली पीढ़ी को तैयार करना है, क्योंकि आज वह जिन बच्चों को पढ़ा रहे हैं, 2047 में देश का नेतृत्व वही संभालेंगे। बड़ी संख्या में शिक्षकों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा के रेफरल कोड के माध्यम से सदस्यता ग्रहण की।

शिक्षक व्यक्तित्व का निर्माण करते हैं

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि माता-पिता के बाद शिक्षक ही बच्चे के जीवन को दिशा देने का काम करते हैं। शिक्षक व्यक्तित्व का निर्माण करते हैं और समाज को दिशा देते हैं। उन्होंने शिक्षकों से अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि किस तरह उनकी मां ने उन्हें समरसता का पाठ पढ़ाया और किस तरह उनके शिक्षक ने उन्हें मंच से बोलने के लिए जरूरी आत्मविश्वास दिया। भले ही समय बदल गया हो, लेकिन शिक्षक की भूमिका नहीं बदली है। शिक्षक आज भी सम्माननीय हैं और उनकी बातें बच्चे मानते हैं। शिक्षक बच्चों का मार्गदर्शन करके उन्हें सही दिशा बता सकते हैं।

झूठ और भ्रम फैलाने वालों को जवाब दे सकते हैं शिक्षक

उन्होंने कहा कि जब राजा निरंकुश हो जाए, तो उसे मार्ग पर लाने की शक्ति भी शिक्षक के पास होती है, जिस तरह से चाणक्य ने सम्राट चंद्रगुप्त को गढ़कर घनानंद की निरंकुश सत्ता को समाप्त कर दिया था। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकारें सामाजिक परिवर्तन के लिए काम कर रही हैं। मध्यप्रदेश में बेटियों के संरक्षण और सशक्तिकरण के लिए लागू की गई लाड़ली लक्ष्मी जैसी योजनाएं इसका उदाहरण हैं, जिनके कारण प्रदेश में लिंगानुपात में उल्लेखनीय बदलाव आया है। समाज कल्याण के ऐसे अभियानों में भी शिक्षक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

शर्मा ने कहा कि आज भी समाज में कई लोग झूठ, छल, कपट के द्वारा भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं, समाज में विभाजन का प्रयास कर रहे हैं। शिक्षक समाज में अपने संपर्क के द्वारा भाजपा के विचार को प्रसारित कर सकते हैं और भ्रम फैलाने वालों को जवाब दे सकते हैं। इस अवसर पर जिला महामंत्री रविन्द्र यति, नगर निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी, जगदीश यादव, राहुल राजपूत सहित जिला एवं शिक्षक प्रकोष्ठ के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top