Uttar Pradesh

सिग्नल प्वाइंट ठीक करते समय ट्रेन की चपेट में आया रेल कर्मी, मौत

फोटो 02
फोटो

औरैया, 05 सितंबर (Udaipur Kiran) । दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर स्थित कंचौसी पश्चिमी केबिन के पास गुरुवार को कंचौसी स्टेशन पर पोर्टर की ड्यूटी कर रहे रेल कर्मी की इटावा की ओर जा रही मगध एक्सप्रेस ट्रेन के चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने परिजनों को सूचित किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दिबियापुर थाना क्षेत्र के सुखमपुर निवासी 40 वर्षीय वीरेंद्र कुमार रेल कर्मी था। वीरेन्द्र कंचौसी रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों को झंडी दिखाने का कार्य करता था। आज

ड्यूटी पर सूचना मिली की पश्चिमी केबिन के पास डाउन लाइन में सिग्नल फेलियर हो गया है। इस जानकारी पर रेलकर्मी फेलियर प्वांइट को ठीक करने लगा, तभी अचानक कानपुर से इटावा की ओर जा रही मगध एक्सप्रेस ट्रेन के चपेट में आ गया। ट्रेन की चपेट में आने से रेल कर्मी वीरेन्द्र की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी ट्रेन के लोको पायलेट न स्टेशन पर हादसा होने की सूचना दी। रेल कर्मी की मौत की सूचना मिलते ही साथी रेल कर्मियों और लोगाें की भीड़ जमा हो गईं। सूचना पर पहुंची फफूंद जीआरपी पुलिस ने कर्मी के मौत की खबर परिजनों को दी। पुलिस ने कर्मी के शव को पोस्टमार्टम पर भेज दिया है। घटना काे लेकर मृतक की पत्नि और बच्चों का रो-रो कर बेहाल हैं। मृतक की 15 वर्ष पहले शादी हुई थी मृतक की दो पुत्रियां और एक पुत्र हैं।

(Udaipur Kiran) कुमार

Most Popular

To Top