Jammu & Kashmir

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों के याेगदान काे याद किया

LG manoj Sinha

श्रीनगर, 05 सितंबर (Udaipur Kiran) । उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों के याेगदान काे याद करते हुए शिक्षा क्षेत्र में अभूतपूर्व याेगदान देने वाले पूर्व शिक्षकाें काे श्रद्धांजलि अपिर्त करते हुए कहा कि शिक्षक समुदाय ही राष्ट्र का सच्चा निर्माता है जो देश के भाग्य को आकार देता है।

उपराज्यपाल ने महान शिक्षाविद् और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एस राधाकृष्णन को उनकी जन्म-जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनका जीवन और कार्य पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे।

उपराज्यपाल जम्मू-कश्मीर नेे शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को बधाई और हार्दिक शुभकामनाएँ दी। उन्होंने कहा कि मैं मानवता के विकास के लिए उनके समर्पण के लिए अपना आभार व्यक्त करता हूँ। उन्होंने कहा कि मैं महान शिक्षाविद् और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एस. राधाकृष्णन जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देता हूं। उनका जीवन और कार्य पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि शिक्षक राष्ट्र के सच्चे निर्माता हैं और हमारे देश के भाग्य को आकार देते हैं। एक शिक्षक हमारे बच्चों में रचनात्मकता, जिज्ञासा, टीम-वर्क, नेतृत्व के गुण और सद्भाव, भाईचारे और करुणा के सभ्यतागत मूल्यों को विकसित करके एक साथ कई भूमिकाएँ निभाता है।

(Udaipur Kiran) / सुमन लता

Most Popular

To Top