Uttrakhand

बदरीनाथ विधायक लखपत बुटोला ने छह माह तक बढ़ा हुआ वेतन भत्ता नहीं लेने का किया ऐलान

गुरुवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में बदरीनाथ विधायक लखपत सिंह बुटोला  पत्रकारों से बातचीत करते।

देहरादून, 05 सितंबर (Udaipur Kiran) । कांग्रेस के गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी और बदरीनाथ विधायक लखपत सिंह बुटोला ने ऐलान किया कि वह छह माह तक बढ़े हुए वेतन भत्ता का लाभ नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि उसे आपदा प्रबंधन में खर्च किया जाए। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री, पक्ष तथा विपक्ष के सभी विधायकों से बढ़े हुए वेतन भत्तों को आपदा प्रबंधन राहत कार्यों में देने का अनुरोध किया।

गुरुवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में लखपत सिंह बुटोला ने पत्रकारवार्ता में कहा कि बदरीनाथ विधानसभा के बहुत से क्षेत्र आपदा से प्रभावित हैं। विधानसभा में इससे संबंधित प्रश्न लगाए थे लेकिन उनका जवाब नहीं मिल पाया ना ही चर्चा का मौका मिला। सरकार से अनुरोध है कि आपदा की स्थितियों का पूरा आकलन कर त्वरित राहत प्रभावितों को पहुंचाई जाए और आपदा के जो मानक हैं उनमें बदलाव कर उनको सरल किया जाए। इससे प्रभावितों को समुचित सहायता समय पर मिल सके।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भी हमारे प्रदेश की तरह आपदा आई है वहां की सरकार ने मुख्यमंत्री सहित मंत्रिपरिषद के सदस्यों और कांग्रेस के सभी विधायकों ने अपने दो महीने के वेतन और भत्ते आपदा प्रबंधन के लिए दे दिए हैं। उसी तर्ज पर मैं स्वयं पहल करते हुए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर अनुरोध कर रहा हूं कि विधायकों के वेतन भक्तों में जो बढ़ोतरी हुई है उसमें से अगले छह महीनों तक मेरे वेतन भत्तों की बढ़ी हुई राशि को मेरे क्षेत्र के आपदा प्रबंधन में खर्च किया जाए।

उन्होंने कहा कि विधानसभा का सबसे कनिष्ठ सदस्य होने के नाते मैं मुख्यमंत्री सहित पक्ष, विपक्ष के सभी विधायकों से भी यही अनुरोध करूंगा कि वह भी अपने बढ़े हुए वेतन भक्तों को आपदा राहत के लिए छोड़ दें। इससे आपदा प्रभावितों की काफी मदद हो सकेगी और प्रशासन को भी आपदा प्रबंधन में आसानी होगी ऐसा मेरा मानना है।

लखपत बुटोला ने आरोप लगाया कि जोशीमठ आपदा के इतने दिनों बाद भी जोशीमठ आपदा के लिए आया पैसा खर्च क्यों नहीं हो रहा है और लोगों की समस्या का समाधान भी नहीं हो रहा है।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top