Madhya Pradesh

मंदसौरः हिन्दू धर्म में महिलाओं का सम्मान देख मेहनाज ने दो बेटों के साथ की घर वापसी, अपनाया सनातन धर्म

हिन्दू धर्म में महिलाओं का सम्मान देख मेहनाज ने दो बेटों के साथ अपनाया सनातन धर्म

मंदसौर, 5 सितंबर (Udaipur Kiran) । मंदसौर में एक बार फिर एक मुस्लिम महिला ने अपने दो बच्चों के साथ घर वापसी की है। महिला का कहना है की वह अपने पति की प्रताड़ना से तंग आ चुकी थी, जिसके चलते उसने यह कदम उठाया है।

मंदसौर जिले के ग्राम धमानर निवासी महिला मेहनाज ने अपने दो बेटों मोहम्मद फैजान शेख और फरान शेख के साथ बुधवार देर शाम स्थानीय गायत्री मंदिर में शुद्धिकरण के साथ घर वापसी की। घर वापसी के बाद मेहनाज का नाम मीनाक्षी हो गया है, तो वहीं दोनों बच्चों का नाम लव और कुश रखा गया है।

मीनाक्षी ने बताया कि मैं मेरे परिवार से प्रताड़ित थी, वहीं जब यूट्यूब और अन्य जगहों पर देखने में आता था कि सनातन धर्म में महिलाओं का सम्मान किया जाता है उन्हे घर परिवार में इज्जत दी जाती है। इससे प्रभावित होकर मैंने हिंदू संगठन के लोगों से संपर्क कर सनातन धर्म अंगीकार किया है।

घर वापसी करने के बाद मीनाक्षी ने बताया कि उसकी शादी को करीब 15 साल हो चुके हैं। शादी के बाद से ही उसका पति उसके साथ मारपीट करता था और गलत व्यवहार करता था। इससे वो प्रताड़ित हो चुकी थी। परिवार में मुझे कोई इज्जत भी नहीं दी जाती थी। वहीं दूसरी ओर हिंदू धर्म में महिलाओं का सम्मान किया जाता है और उनकी इज्जत की जाती है। जिससे मैं काफी प्रभावित हुई इसलिए मैंने सनातन धर्म अंगीकार किया है। अब मुझे मेरे परिवार वालो से कोई मतलब नहीं है।

हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी चैतन्य सिंह राजपूत ने बताया कि करीब दो से तीन माह पहले मेहनाज ने घर वापसी के लिए संपर्क किया था। जिसके बाद सारी कानूनी प्रक्रियाएं पूरी कर गायत्री परिवार मंदिर में मेहनाज और उसके दोनो बेटों की घर वापसी करवाई गई है। घर वापसी कर मीनाक्षी और उसके दोनो बेटे लव और कुश बहुत खुश हैं। राजपूत ने बताया कि वे अब तक 40 महिलाओं, 5 पुरुष और दो बच्चों की पूरी तरह कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए घर वापसी करवा चुके हैं और जिन लोगों ने भी घर वापसी की है वे सभी खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / अशोक झलोया

Most Popular

To Top